दनगरी और डूमरबहार प्रकरण के आरोपितों को 24 घंटे में गिरफ्तार करने का दिया गया अल्टीमेटम, गिरफ्तारी न होने पर जशपुर व कुनकुरी के विधायक निवास का किया जाएगा घेराव – भाजपा जशपुर

Advertisements
Advertisements

मामले की जांच से पहले ही पुलिस प्रशासन इस मामले को जमीन-विवाद से जुड़ा होना बता कर मामले की लीपापोती करने में जुटा

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

जशपुरनगर : जिले के पर्यटन स्थल दनगरी में महिला शिक्षक से हुए सामूहिक दुष्कर्म और मतांतरितों द्वारा जन्माष्टमी पर्व को बाधित किये जाने के मामले को लेकर भारतीय जनता पार्टी आक्रामक हो गई है। पार्टी ने 24 घंटे के अंदर दोनों मामलों में आरोपितों की गिरफ्तारी न होने पर जशपुर और कुनकुरी के कांग्रेसी विधायकों के आवास का घेराव करने की घोषणा की है। जिला भाजपा कार्यालय में आयोजित पत्रकार-वार्ता को संबोधित करते हुए पूर्व केन्द्रीय मंत्री व भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य विष्णुदेव साय ने आरोप लगाया कि करडेगा चौकी के ग्राम पंचायत सिमड़ा के आश्रित ग्राम डूमरबहार में 5 सितंबर को भगवान श्रीकृष्ण के जन्मोत्सव पर्व जन्माष्टमी के आयोजन की तैयारी को लेकर की जा रही बैठक में मतांतरित प्रदीप लकड़ा और उसके साथियों ने जिस प्रकार कुनकुरी के विधायक यूडी मिंज और कांग्रेस सरकार के नाम पर गुंडई की वह घोर आपत्तिजनक है। लेकिन मामले की जांच से पहले ही पुलिस प्रशासन इस मामले को जमीन-विवाद से जुड़ा होना बता कर मामले में लिपापोती करने में जुटा हुआ है। उन्होनें कहा कि जन्माष्टमी के आयोजन को बाधित करने का प्रयास सनातन धर्म पर आक्रमण है। अगर इस मामले में आरोपित की 24 घंटे के अंदर गिरफ्तारी नहीं होती है तो भाजपा कुनकुरी के विधायक यूडी मिंज के आवास का घेराव करेगी।

पूर्व मंत्री गणेश राम भगत ने दनगरी में महिला शिक्षका से हुए सामूहिक दुष्कर्म पर नाराजगी जताते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार आदिवासी महिलाओं के सम्मान की सुरक्षा करने में पूरी तरह से विफल साबित हुई है। उन्होनें कहा कि भूपेश सरकार में कानून व्यवस्था इतनी अधिक लचर हो चुकी है कि अपराधी आदिवासी महिलाओं को खिलौना समझ रहे हैं, यह स्थिति कतई स्वीकार्य नहीं है। गणेश राम भगत ने एसपी डी. रवि शंकर के उस दावे को सिरे से खारिज कर दिया, जिसमें एसपी ने डूमरबहार की घटना को जमीन-विवाद से जुड़ा हुआ बताया था। उन्होनें कहा कि जिस जमीन-विवाद का उल्लेख पुलिस कर रही है, उसका जन्माष्टमी पर्व को बाधित करने से कोई सीधा संबंध नहीं है। उन्होनें कहा कि डूमरबहार में यादव समाज के लोग रहते हैं। भगवान श्रीकृष्ण को यादव समाज के लोग अपना अगुवा मानते हैं। इसलिए जहां भी वे रहते हैं कृष्ण जन्माष्टमी का त्यौहार धूमधाम से मनाते हैं। हिंदूओं की आस्था और त्यौहारों पर आक्रमण करने वालों को कभी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। पत्रकार-वार्ता में पूर्व मंत्री गणेश राम भगत ने दनगरी में सामूहिक दुष्कर्म मामले में आरोपित सद्दाम हुसैन के साथ जशपुर के कांग्रेसी विधायक विनय भगत के साथ इंटरनेट मिडिया में वायरल हो रही तस्वीरों पर सवाल उठाया। उनका कहना था कि विधायक विनय भगत के साथ आरोपित की जो तस्वीर है, उससे स्पष्ट होता है कि दुष्कर्मियों को विधायक बचाने का प्रयास कर रहे हैं। हालांकि पुलिस प्रशासन ने दो टीम आरोपित की खोज में लगा रखा है, लेकिन उनकी गिरफ्तारी न होने से पुलिस प्रशासन पर दबाव स्पष्ट परिलक्षित हो रहा है।

पत्रकार-वार्ता में शामिल सांसद गोमती साय ने कहा कि कांग्रेस की भूपेश सरकार में न तो महिलाएं सुरक्षित हैं और ना ही सनातन धर्म, कानून व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो चुकी है। उन्होनें कहा सनातन धर्म और इसके तीज त्यौहारों पर आक्रमण करने वालों को कांग्रेस और कांग्रेस के विधायक संरक्षण दे रहें है। यहीं कारण है कि राजनैतिक दबाव में पुलिस प्रशासन डूमरबहार की घटना को रफा-दफा करने में जुटी हुई है। पत्रकार-वार्ता में पूर्व प्रदेश महामंत्री कृष्ण कुमार राय, जिला भाजपाध्यक्ष जशपुर, जिला पंचायत अध्यक्ष रायमुनी भगत, प्रदेश कार्य समिति सदस्य नरेश नंदे, जिला प्रवक्ता ओमप्रकाश सिन्हा, जिला महामंत्री द्वय भरत सिंह, मुकेश शर्मा, नगरपालिका जशपुर की पूर्व अध्यक्ष रजनी प्रधान, गोविंद राम भगत, भाजयुमो के जिलाध्यक्ष शौर्य प्रताप सिंह जूदेव, जिला पंचायत जशपुर के उपाध्यक्ष उपेन्द्र यादव, जनपद पंचायत जशपुर की पूर्व अध्यक्ष शारदा प्रधान भी उपस्थित थे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!