जशपुर प्रभारी मंत्री श्री पटेल ने धान खरीदी केंद्र गम्हरिया का किया अवलोकन, उर्पाजन केन्द्र की व्यवस्था, टोकन वितरण, बारदाना उपलब्धता के सम्बंध में ली जानकारी

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो,

जशपुर. उच्च शिक्षा, कौशल विकास, तकनीकी शिक्षा व रोजगार, विज्ञान व प्रौद्योगिकी, खेल व युवा कल्याण विभाग  एवं जिले के प्रभारी मंत्री श्री उमेश पटेल ने आज एक दिवसीय जशपुर प्रवास के दौरान जशपुर विकास खण्ड के धान उपार्जन केंद्र गम्हरिया का निरीक्षण कर किसानों से धान खरीदी की आवश्यक व्यवस्था के सम्बंध में जानकारी ली। श्री पटेल ने कहा कि धान खरीदी कार्य में किसानों को किसी प्रकार की परेशानी न हो, सभी अधिकारी इस बात का विशेष ध्यान रखे।

उन्होंने केंद्र में धान बेचने आए किसानो से भेंट कर उर्पाजन केन्द्र की व्यवस्था, टोकन वितरण, बारदाना उपलब्धता के सम्बंध में विस्तार से जानकारी ली। उन्होंने आर्द्रता मापी यंत्र से धान की नमी परीक्षण कर धान की गुणवत्ता की जांच एवं वेट मशीन का भी अवलोकन किया। श्री पटेल ने अधिकारियों को मिलर्स द्वारा समय पर धान का उठाव कराने एवं धान विक्रय करने वाले किसानों से रकबा समर्पण कराने की बात कही। साथ ही  केंद्र में  क्रय किए हुए धान की उचित तरीके से स्टैकिंग करने एवं धान को नमी से बचाने के लिए कैपकवर से ढक कर रखने के लिए निर्देशित किया।

इस दौरान श्री पटेल द्वारा केंद्र में धान विक्रय के लिए आने वाले लोगों के लिए लगाए गए टीकाकरण शिविर का भी अवलोकन किया। उन्होंने  प्रथम एवं द्वितीय डोज के टीका के लिए बचे हुए लोगों का प्राथमिकता से टीका लगाने हेतु निर्देशित किया। उन्होंने उपार्जन केंद्र मे कोविड 19 के गाईड लाइन का पालन करने एवं लोगो द्वारा मास्क उपयोग सोशल डिस्टेंसिग का पालन कराने के निर्देश दिए। इस अवसर पर विधायक जशपुर श्री विनय भगत, कलेक्टर श्री रितेश कुमार अग्रवाल, पुलिस अधीक्षक श्री विजय अग्रवाल, वनमण्डलाधिकारी श्री कृष्णा जाधव, सीईओ जिला पंचायत श्री के.एस. मण्डावी सहित अन्य जनप्रतिनिधि एवं अधिकारी उपस्थित थे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!