जशपुर जिला स्तरीय युवा उत्सव का हुआ आयोजन, विधायक श्री भगत ने जिला स्तरीय युवा उत्सव का किया शुभारंभ

Advertisements
Advertisements

युवा उत्सव के माध्यम से प्रतिभा को निखारने मिलता है बेहतर अवसर- विधायक श्री भगत

प्रतिभागी बिना किसी स्वार्थ भाव के प्रतिभा का करें प्रदर्शन- कलेक्टर

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो,

जशपुर. जशपुर विधायक विनय भगत एवं कलेक्टर रितेश कुमार अग्रवाल की उपस्थिति में आज जशपुर के रणजीता स्टेडियम में खेल एवं युवा कल्याण विभाग द्वारा जिला स्तरीय युवा उत्सव का आयोजन किया गया। इस अवसर पर पुलिस अधिक्षक विजय अग्रवाल, सीईओ जिला पंचायत के.एस. मण्डावी, जिला शिक्षा अधिकारी जेके प्रसाद सहित अन्य जनप्रतिनिधि एवं अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे। विधायक श्री भगत ने स्वामी विवेकानंद की छायाचित्र पर दीप प्रज्जवलन एवं माल्यार्पण कर कार्यक्रम का शुभारभ किया।

कार्यक्रम में विधायक श्री भगत ने कहा कि युवा उत्सव सभी के लिए एक बेहतर मंच हैं। जिसके माध्यम से हर वर्ग के लोगों को अपनी प्रतिभा का श्रेष्ठ प्रदर्शन करने का अवसर प्राप्त होता है। उन्होंने जिला स्तरीय प्रतियोगिता में स्थान बनाकर पहुंचने वाले सभी प्रतिभागियों को अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करें एवं राज्य स्तर पर जाकर जिले का नाम अपनी प्रतिभा से बढ़ायें। जिले में किसी भी क्षेत्र में यहां युवा पीछे नहीं है। खेल, कला, संस्कृति, गीत, नृत्य, चित्रकारी सहित अन्य क्षेत्र में राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपना स्थान बनाने में सफल हो रहे है।

उन्होंने कहा जीवन में खेल का बहुत महत्व है। इससे हमारी शारीरिक विकास के साथ ही मानसिक विकास भी होता है। खेल हमें अनुशासन सिखाती है। श्री भगत ने सभी खिलाड़ियों को अपने खेल में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने एवं खेल भावना से खेलने के लिए प्रोत्साहित किया। इस दौरान श्री भगत ने युवा उत्सव की पहली प्रतियोगिता का शुभारंभ करते हुए जशपुर एवं कुनकुरी के मध्य कबड्डी खेल का टास कर खेल प्रारंभ किया।

कलेक्टर रितेश कुमार अग्रवाल ने इस अवसर पर सभी प्रतिभागियों का मनोबल बढ़ाते हुए कहा कि आप सब को अपने हुनर प्रदर्शित करने के लिए एक मंच मिला है। सभी अपने कला का प्रदर्शन करें और जिले का नाम राज्य सहित देश में गौरवान्वित करें। उन्होंने प्रतिभागियों से कहा कि किसी भी प्रतियोगिता में दो ही पहलु होते है हार या जीत। परन्तु यहा हमें सबसे महत्त्वपूर्ण चीज जो मिलती है वह है अवसर के साथ ही सीख जो हमें हमेशा आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करती है। इसके लिए बिना किसी स्वार्थ के आप सभी अपने प्रतिभा का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करे।

उल्लेखनीय है कि खेल एवं युवा कल्याण विभाग के द्वारा विभिन्न विधायों में मंच प्रदान करने के उद्देश्य से जिले के सभी विकास खंड में विकासखंड स्तरीय युवा उत्सव का आयोजन किया गया था। जिसमें विजेता रहे प्रतिभागी जिला स्तरीय युवा उत्सव में हिस्सा लेने जशपुर पहुंचे जहां प्रतिभागियों के द्वारा सुन्दर एवं मनमोहक प्रस्तुति दी गई।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!