पत्नी की हत्या कर दुर्घटना बताने वाले आरोपी पति को पकड़ने में सरगुजा पुलिस को मिली सफलता : आरोपी हुआ चंद घंटे के अंदर गिरफ्तार, भेजा गया हैं न्यायिक अभिरक्षा में.

Advertisements
Advertisements

थाना दरिमा पुलिस टीम द्वारा मामले में की गई त्वरित कार्यवाही

थाना दरिमा में अपराध क्रमांक 147/23 धारा 302 भादवि का अपराध किया गया पंजीबद्ध

मामूली वाद-विवाद पर क्षणिक आवेश में आकर आरोपी द्वारा मारपीट कर की गई थी अपनी पत्नी की हत्या

समदर्शी न्यूज ब्यूरो, सरगुजा

सरगुजा/दरिमा : प्रकरण के संबंध में पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मामले का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है कि दिनांक 22 सितंबर 23 को सूचक बिफल राम निवासी ग्राम लवईडीह थाना दरिमा आकर सूचना दिया था कि इसकी पत्नी रामबाई दिनांक 20 सितंबर 23 के दोपहर में अपने लड़के के साथ घुनघुट्टा बाँध नहाने गई हुई थी, जो नहाने के बाद मौक़े पर गिरकर बेहोश हो गई थी। जिसे बेहोशी की हालत में उठाकर घर लाया था। जो दिनांक 21 सितंबर 23 के शाम को फौत कर गई हैं। प्रार्थी की मौखिक सूचना पर थाना दरिमा में तत्काल मामले में मर्ग पंजीबद्ध कर मृतिका रामबाई के शव का डॉक्टरी परीक्षण कराया गया, परीक्षण रिपोर्ट में डॉक्टर द्वारा प्राथमिक जांच में मृतिका की मौत हत्यात्मक प्रकृति का होना बताया गया।

मामले को संज्ञान में लेकर पुलिस अधीक्षक श्री सुनील शर्मा (भा.पु.से.) के निर्देशन में मामले में त्वरित कार्यवाही कर आरोपी को शीघ्र गिरफ्तार करने के दिशा-निर्देश दिए गए थे। इसी क्रम में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री पुपलेश पात्रे, अनुविभागीय अधिकारी पुलिस (ग्रामीण) श्री अखिलेश कौशिक के नेतृत्व में पुलिस टीम द्वारा मामले में अग्रिम पूछताछ कर आरोपी के सम्बन्ध में पतासाजी की जा रही थी।

जाँच विवेचना के दौरान मृतिका के पति सूचक बिफल राम द्वारा दी गई सूचना पूर्णतः निराधार पाई गई एवं प्रारंभिक पूछताछ एवं जांच पर पाया गया कि दिनांक 20 सितंबर 23 के शाम को रामबाई अपने पति बिफल राम के साथ ग्राम लवईडीह स्थित जान पहचान के घर में मालिश करने हेतु गई हुई थी। जो शाम को वापस घर लौटते समय रामबाई थककर रास्ते में बैठ गई, तब आरोपी पति बिफल राम द्वारा घर चलने की बात बोलने पर दोनों पति-पत्नी में मामूली वाद-विवाद होने पर आरोपी द्वारा क्षणिक आवेश में आकर अपनी पत्नी के साथ मार-पीट किया गया था। जिससे मृतिका रामबाई मौक़े पर बेहोश हो गई और आरोपी द्वारा बेहोशी की हालत में ही अपनी पत्नी को घर ले आया। मारपीट से आयी चोट के कारण दिनांक 21 सितंबर 23 के शाम को मृतिका फौत कर गई।

मामले में आरोपी बिफल राम आत्मज छउवा राम उम्र 50 वर्ष साकिन रेवापुर हाल मुकाम लवईडीह थाना दरिमा की घेराबंदी कर पकड़कर घटना के सम्बन्ध में पूछताछ किया गया, आरोपी द्वारा अपनी पत्नी की हत्या कारित करना स्वीकार किया गया।  आरोपी के निशानदेही पर मृतिका रामबाई के सिर के बाल में लगा बक्कल जप्त किया गया एवं आरोपी के विरुद्ध अपराध सबूत पाये जाने पर थाना दरिमा में अपराध क्रमांक 147/23 धारा 302 भादवि का अपराध पंजीबद्ध कर आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया हैं।

इस प्रकरण की सम्पूर्ण कार्यवाही में थाना प्रभारी दरिमा निरीक्षक कैलाश मिर्रे, प्रधान आरक्षक नारायण चौधरी, आरक्षक ओमप्रकाश रवि, आरक्षक अभय चौबे सम्मिलित रहे।

नाम पता गिरफ्तार आरोपी – बिफल राम आत्मज छउवा राम उम्र 50 वर्ष साकिन रेवापुर हाल मुकाम लवईडीह थाना दरिमा

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!