छत्तीसगढ़ की भूपेश सरकार आकाश से लेकर पाताल तक नित नये भ्रष्टाचार कर रही, यूपीए सरकार की तर्ज पर छत्तीसगढ़ में भूपेश सरकार घोटालने कर रही  – बी.एल वर्मा

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, सरसींवा/रायपुर

परिवर्तन यात्रा अंतर्गत रविवार को सरसींवा में आयोजित विशाल जन सभा में केंद्रीय सहकारिता मंत्री बी.एल. वर्मा ने कहा कि पंजे ने देश को कई सालों तक लूटा है। 2004 से लेकर 2014 तक केंद्र में रही यूपीए सरकार ने करोड़ो रुपयों का जमीन से लेकर आसमान तक किया है। यूपीए के प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह मौनी बाबा बने रहे है। उसी का अनुसरण करते हुए  भूपेश सरकार  छत्तीसगढ़ में करोड़ों रुपयों का घोटाला कर रही है।

श्री वर्मा ने कहा कि कांग्रेस के पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी ने भी इस बात को स्वीकार करते हुए कहा था कि केंद्र से अगर एक रुपये भेजा जाता है तो वह लोगों तक 15 पैसे ही पहुंचता है। यानी पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी ने भी देश में हो रहे भ्रष्टाचार को स्वीकार किया था। यूपीए की सरकार में 12 लाख करोड़ रुपयों का घोटाला सामने आया था।  वहीं मोदी सरकार ने  देश में 50 करोड़ से ज्यादा लोगों का जनधन खाता खुलवाया है। जिसके कारण केंद्र से भेजा गया पूरा पैसा लोगों के खाते में पहुंचता है।

उन्होंने कहा कि 2014 में जब केंद्र में प्रचंड बहुमत से भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनीं और प्रधानमंत्री के पद पर नरेन्द्र मोदी जी ने शपथ ली और कहा कि उनकी सरकार गरीब, किसान,पिछड़े, आदिवसियों के लिए समर्पित है। जबकि केंद्र में जब मनमोहन जी सरकार थी तो वह अल्पसंख्यकों को समर्पित थी। कांग्रेस के 60 सालों की तुलना में मोदी जी की सरकार ने 9 साल 60 साल से उपर का काम करके दिखाया है।

उन्होंने बताया कि  उत्तर प्रदेश को कांग्रेस मुक्त बनाया है, मात्र एक सीट लोकसभा की कांग्रेस के पास है। उस सीट से  सोनिया गांधी हैं। इस बार 2024 के चुनाव में वह सीट भी हम कांग्रेस से छीन लेंगे और उत्तर प्रदेश पूरी तरह से कांग्रेस मुक्त हो जाएगा। श्री  वर्मा ने कहा कि भूपेश बघेल की सरकार ने मात्र भ्रष्टाचार करने का वादा पूरा किया है। शराबबंदी के नाम पर शराब की घर पहुंच सेवा शरू कर दी। पाताल से लेकर आसमान तक घोटाले कर नया छत्तीसगढ़ का इतिहास ही बदल दिया। केंद्र की मोदी सरकार द्वारा पीएम आवास योजना जिसमें छत्तीसगढ़ के 16 लाख गरीब परिवारों और 5 लाख शहरी परिवारों को पीएम आवास मिलना था उसे छीनने का काम भूपेश सरकार ने किया है। मोदी सरकार के कार्यकाल में अब तक 4 करोड़से भी ज्यादा लोगों को प्रधानमंत्री आवास दिया गया है। 70 प्रतिशत परिवारों के घरों में शौचालय बन गए हैं। करीब 9 करोड़ 60 लाख  माता – बहनों को उज्ज्वला गैस योजना अंतर्गत गैस के कनेक्शन मुफ्त दिए गए। 26 लाख से ज्यादा लोगों को नल जल कनेक्शन का लाभ दिया जा चुका है। छत्तीसगढ़ में तो केंद्र की नल जल योजना की पैसा भी भूपेश सरकार खा गई।

सभा को संबधित करते हुए पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि भूपेश सरकार ने छत्तीसगढ़ की जनता को ठगा है। करोड़ों रुपयों के घाटाले किए। आस्था के नाम कोई काम नहीं किया। छत्तीसगढ़ में जब भाजपा की डॉ. रमन सिंह के नेतृत्व में सरकार थी और जब मैं पीडल्यूडी मंत्री था। उस समय गिरौदपुरी में कुतुबमीनार से भी ऊंचा जैतखाम का निर्मांण कराया गया। गांव गांव में गुरु घासीदास के स्मारक व भवनों का निर्मांण कराया लेकिन पिछले पौने पांच साल से सत्ता में रहने वाली कांग्रेस सरकार ने आस्था के नाम पर कहीं भी एक ईंट भी नहीं रखा गया। सभा को छत्तीसगढ़ विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष व भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता नारायण चंदेल ने भी संबोधित किया।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!