जांजगीर में भाजपा परिवर्तन यात्रा को लेकर पत्रवार्ता : छत्तीसगढ़िया स्वभिमान के नाम पर वे छत्तीसढ़िया को लूट रहे – भाजपा

Advertisements
Advertisements

भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ के गरीबों को पीएम आवास से किया वंचित – विश्वेश्वर टुडू

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जांजगीर-चांपा/रायपुर

परिवर्तन यात्रा अंतर्गत सोमवार को जांजगीर में पत्रकार वार्ता में केंद्रीय राज्य मंत्री जलसंसाधन एवं आदिवासी विकास विश्वेश्वर टुडू ने कहा कि छत्तीसगढ़ की भूपेश सरकार पीएम आवास मामले में लोगों को गुमराह करते हुए झूठ बोल रही है। फर्जी विज्ञापनों के माध्यम से झूठा श्रेय लेने का प्रयास कर रही है। जबकि प्रधानमंत्री आवास योजना भारत सरकार की योजना है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का संकल्प है कि देश के हर गरीब परिवार को पक्का मकान और पीने का पानी घर – घर पहुंचाने का काम कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना में केंद्र सरकार 60 प्रतिशत राशि देती शेष राशि राज्य सरकार देती है। भूपेश सरकार केंद्र सरकार की योजनाओं के क्रियान्वयन में रोड़े अटका रही है। इसका उदाहरण पीएम आवास योजना है। इस मद की 12000 हजार करोड़ केंद्र सरकार को वापस चली गई।

श्री टुडू ने छत्तीसगढ़ की भूपेश सरकार पर आरोप लगाया कि केंद्र की मोदी सरकार द्वारा पीएम आवास योजना जिसमें छत्तीसगढ़ के 16 लाख गरीब परिवारों और 5 लाख शहरी परिवारों को पीएम आवास मिलना था उसे छीनने का काम भूपेश सरकार ने किया है। मोदी सरकार के कार्यकाल में अब तक 4 करोड़ से भी ज्यादा लोगों को प्रधानमंत्री आवास दिया गया है। उन्होंने कहा मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का एक सूत्रीय कार्यक्रम है छत्तीसगढ़ को लूटना और लूट का पैसा सोनिया, राहुल और प्रियंका गांधी को पहुंचाना। उन्होंने कहा कि यह बड़े दुर्भाग्य की बात है कि छत्तीसगढिया स्वभिमान के नाम पर वे छत्तीसढिया को लूट रहे हैं। पी

एम आवास से वंचित कर अब केंद्र सरकार की अमृत मिशन अंतर्गत घर – घर नल पहुंचाने की योजना का पैसा भी खा रहे हैं। केंद्र सरकार द्वारा विभिन्न योजनाओं के माध्यम से किसानों को पानी दिया जाता है लेकिन प्रदेश के किसानों को उन योजनाओं का लाभ नहीं मिल पा रहा है।

इससे पूर्व छत्तीसगढ़ विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष व भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता नारायण चंदेल ने कहा कि कांग्रेस ने जन घोषणा – पत्र में 36 झूठे वादे किये। इसके अलावा 300 छोटे – छोटे बिन्दुओं पर वादे किए पर आज तक वे छत्तीसगढ़ की भूपेश सरकार पूरे नहीं कर पाई। पौने पांच साल की कांग्रेस सरकार ने छत्तीसगढ़ को अपराधों का गढ़ बना दिया है। प्रदेश में करप्सन और कमीशन का खेल चल रहा है। छत्तीसगढ़ में कानून व्यवस्था बेलगाम हो चुकी है। प्रदेश में हर दिन नित नये किस्म के अपराध हो रहे हैं।

श्री चंदेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ,गृह मंत्री व कई विधायक,मंत्री के जिला अंतर्गत खुर्सीपार भिलाई में मस्लिम समुदाय के लोगों द्वारा एक सिख युवक द्वारा पाकिस्तान मुर्दाबाद का नारा लगाने पर हत्या कर दी जाती है। वहीं कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे के साजा विधानसभा क्षेत्र के बिरनपुर गांव में साहू समाज के एक युवक की मुस्लिम समुदाय के लोगों के द्वारा बेरहमी से हत्या कर दी जाती है लेकिन मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, गृहमंत्री ताम्रधवज साहू, कृषि मंत्री  रविन्द्र चौबे जैसे नेताओं के पास पी डित  परिवार के घर जाकर सांत्वना देने का भी समय नहीं है। इससे स्पष्ट है कि कांग्रेस के नेताओं में संवेदनशीलता भी मर चुकी है।

उन्होंने बगीचा, जशपुर के कोरवा जनजाति इलाके में तीन माह से राशन दुकान से राशन नहीं मिलने से एक ही परिवार के चार लोगों की मौत को रेखांकित करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमत्री भूपेश बघेल इस घटना के बाद जशपुर गए लेकिन बगीचा में भूख से हुई मौत को नजर अंदाज किया। उनके पास इतना भीसमय नहीं था, कि वे मृतक के परिजनों का सांत्वना देने जा सकें। श्री चंदेल ने कहा कि परिवर्तन यात्रा को मिल रही अपार जनसमर्थन और उत्साह ये बताता है कि लोग भूपेश सरकार के अन्याय और अत्याचार से मक्ति चाहती है और छत्तीसगढ़ में फिर से भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनाने का मन बना चुकी है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!