परिवर्तन यात्रा के अंतर्गत पामगढ/नारियारा/खैरा में विशाल आमसभा : केंद्र के पैसों से हो रहा छत्तीसगढ़ का विकास, अहंकारी व भ्रष्टाचारी भूपेश सरकार झूठा श्रेय ले रही – नित्यानंद राय

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, पामगढ़/नारियारा/खैरा/रायपुर

परिवर्तन यात्रा अंतर्गत सोमवार को पामगढ़ में आयोजित विशाल आमसभा में बिहार के केंद्रीय राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने कहा कि छत्तीसगढ़ की पावन धरती को भूपेश सरकार ने ठगा, छला और बदनाम किया है। प्रदेश के अन्नदाता किसानों को ठगा और धोखा दिया। भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने डॉ. रमनसिंह के नेतृत्व में पिछले 15 सालों में जो विकास की गंगा बहाई थी। उसे अवरुद्ध करने का काम छत्तीसगढ़ की भूपेश सरकार ने किया है। छत्तीसगढ़ में जो भी विकास कार्य हुए और हो रहे हैं। वह केंद्र की नरेन्द्र मोदी द्वारा छत्तीसगढ़ को विकास के लिए दी गई राशि से हो रहा है और भूपेश बघेल श्रेय लेने की कोशिश कर रहे हैं।

उन्होंने कोरोना काल का जिक्र करते हुए कहा कि कोरोना काल में बिलासपुर संभाग को 2 लाख 45 हजार 5 सौ 56 को कोरोना वैक्सीन की खुराक दी गई। फसल बीमा योजना अंतर्गत 30 हजार 34 करोड़ किसानों का पंजीयन किया गया जिसकी बीमा राशि 1 लाख 7 हजार 79 करोड़ रुपये है। नल जीवन मिशन के तहत 1,32,793 घरों को नल कनेक्शन दिए गए। प्रधानमंत्री जन धन योजना अंतर्गत शत प्रतिशत लोगों के खाते खोले गए। सौभाग्य योजना अंतर्गत 25 लाख 665 घरों में विद्युतीकरण किया गया। प्रधानमंत्री सड़क योजना अंतर्गत 235.83 करोड़ की लागत से प्रदेश में 341 किलोमीटर सड़क निर्मांण कराया गया। चांपाझार – सूरत तीसरी लाइन पहले पार्ट में रेलवे लाइन का काम पूरा हुआ है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस की मातृ शक्ति विरोधी सोच के कारण वर्षों से लटका महिला आरक्षण बिल मोदीजी के नेतृत्व में आरक्षण बिल में पारित हो गया। अब महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण दिया जाएगा। इससे मातृ शक्ति में बड़ी खुशी होगी। मातृ शक्ति के बगैर कोई भी काम पूरा नहीं होता। आजादी की लडाई में भी मातृ शक्ति की बड़ी भू मिका रही है। ये बड़े दुख की बात है कि छत्तीसगढ़ में बच्चों की तस्करी हो रही है और सरकार मौन है।

उन्होंने ललकारते हुए कहा कि इस बार के चुनाव में अन्यायी, अत्याचारी, अहंकारी भूपेश सरकार की लंका ढह जाएगी। भारत के राष्ट्रपति के पद पर एक आदिवासी बेटी आसीन है वहीं छत्तीसगढ़ की भूपेश सरकार अपने महिला विधायकों को सुरक्षा नहीं दे पा रही है। ऐसी सरकार भला छत्तीसगढ़ की मां – बहनों को क्या रक्षा कर पाएगी। नारी शक्ति का वंदन,

अभिनंदन अधनियम जब से लागू हुआ है तब से कांग्रेसियों में बेचैनी है। उन्होंने कहा धान और किसान  एक दूसरे के पर्याय है। धान का 2203 रुपये मोदी सरकार देती है और भूपेश सरकार किसानों को 400 रुपये भी नहीं दे पाती है। झूठ बोलने और भ्रम करने में माहिर भूपेश जी की कांग्रेस सरकार को समाप्त करने का संकल्प आज हमें लेना है।

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. रमन सिंह ने कहा कि छत्तीसगढ़ में जब कांग्रेस की सरकार बनी तो नारा दिया गया था नरवा, घुरवा अउ बारी ये हे छत्तीसगढ़ के चिन्हारी। और अब कांग्रेस सरकार का नारा है नरवा, घुरवा अउ बारी, चोरी भ्रष्टाचार अउ लबारी। अब भाजपा की परिवर्तन यात्रा से छत्तीसगढ़ में परिवर्तन होने वाला है। कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र के माध्यम से जनता की आंखों में धूल झोंका है। शराब की घर पहुंच सेवा, युवाओं को रोजगार नहीं मिला, बेरोजगारी भत्ते में घालमेल, गांवों में अंधेरा और पहरेदार लुटेरा बन गया है। भूपेश सरकार के राज में करोड़ों रुपये का घोटा हुआ। 1300 करोड़ का गोठान घोटाला हो गया। पीएससी में डीएसपी और डिप्टी कलेक्टर के लिये करोड़ों रुपये की बोली लगी। और तो और छत्तीसगढ़ में  केंद्र सरकार के पैसों से 16 लाख प्रधानमंत्री आवास भी नहीं बना सकी ये सरकार।

छत्तीसगढ़ विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष व भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता नारायण चंदेल ने कहा कि  पौने पांच सालों में छत्तीसगढ़ को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कांग्रेस का एटीएम बना दिया है। प्रदेश में हर दिन नित नये किस्म के अपराध हो रहे हैं। छत्तीसगढ़ में कानून व्यवस्था बेलगाम हो चुकी है। प्रदेश में करप्सन और कमीशन का खेल चल रहा है। कोयला घोटाला,राशन घोटाला,शराब घोटला,पीएससी में घोटाला, गोबर खरीदी में घोटला,गोठान में घोटाला, जमीन में घोटाला। ये सरकार घोटालों की सरकार है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!