मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कुनकुरी में नीट और जेईई कोचिंग का किया वर्चुअल शुभारंभ

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल एवं शिक्षा मंत्री रविन्द्र चौबे द्वारा आज कुनकुरी विकाखण्ड के कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में नीट और जेईई कोचिंग का वर्चुअल शुभारंभ किया गया। जिसमें शासकीय विद्यालय में अध्ययरनरत कक्षा 12वीं के बच्चे नीट और जेईई कोचिंग का लाभ ले सकते हैं। शुभारम्भ अवसर पर कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय कुनकुरी में विकासखंड शिक्षा अधिकारी एस.आर.साव, बीआरसी विपिन कुमार अम्बष्ट, और संस्था के प्राचार्य श्रीमती ई.एम. खेस्स, नोडल शिक्षक अनिल फ्रांसिस, हरिशंकर पटेल, पदम लाल साहू, सुधीर सिन्हा, श्रीमती कुसुम कुमारी, सीएसी देवनारायण राम, कोचिंग प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राएं, अभिभावकगण और एसएमडीसी के सदस्य उपस्थित थे।

छत्तीसगढ़ शासन की यह एक ऐसे महत्वाकांक्षी योजना है। जहॉ शासकीय विद्यालयों के बच्चों को  नीट और जेईई कोचिंग का लाभ मिलेगा। वर्चुअल के माध्यम से इस योजना का उद्घाटन मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा किया गया। इससे यह स्पष्ट होता है कि स्कूली बच्चों के प्रति मुख्यमंत्री का सोच बहुत दूरगामी है पहले स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल, स्वामी आत्मानंद हिंदी मध्यम स्कूल का प्रारंभ किया जा चुका है और आज नीट और जेईई का कोचिंग सेंटर प्रत्येक ब्लॉक में खोला जा रहा हैै। ताकि शासकीय स्कूल के गरीब बच्चों को इसका लाभ मिल सके।

इस अवसर पर जिला शिक्षा अधिकारी जशपुर नरेन्द्र सिन्हा ने वर्चुअल से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल धन्यवाद दिया और इस योजना को बच्चों के लिए बहुत लाभकारी बताया।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!