जशपुर जिला के ग्राम दोकड़ा में परियोजना स्तरीय महिला जागृति शिविर का किया गया आयोजन

Advertisements
Advertisements

कुपोषण, दस्त, टेटनेस, सर्पदंश, बाल विवाह, दहेज प्रथा, सखी वन स्टॉप सेंटर, मिशन वात्सल्य सहित अन्य योजना की दी गई जानकारी

कार्यक्रम में महिलाओं की गोद भराई और 6 माह पूर्ण कर लिए बच्चों का किया गया अन्नप्राशन

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

कांसाबेल विकाखण्ड के परियोजना दोकड़ा में परियोजना स्तरीय महिला जागृति शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें विभिन्न विभाग के अधिकारी-कर्मचारियों ने विभागीय योजनाओं के संबंध में जानकारी दी।

स्वास्थ्य विभाग से डॉ. संध्या रानी टोप्पो के द्वारा कुपोषण, दस्त, टेटनेस एवं सर्पदंश के संबंध में हितग्राहियों को जानकारी दी गई। एनजीओ जीवन झरना के कार्यकारिणी सदस्य श्री राजेश यादव द्वारा बाल विवाह रोकथाम के संबंध में विशेष जानकारी दिया गया। आईसीपीएस शाखा से उपस्थित श्रीमती कल्याणी पैंकरा ने बाल विवाह, दहेज प्रथा, सखी वन स्टॉप सेंटर एवं मिशन वात्सल्य योजना के बारे में सभी हितग्राहियों को बताया गया। साथ ही पोषण के प्रति जागरूकता लाने हेतु परियोजना अधिकारी श्रीमती अनुराधा तिग्गा ने कुपोषण पर सभी हितग्राहियों को जानकारी दी।

इस दौरान महिलाओं की गोद भराई और 6 माह पूर्ण कर लिए बच्चों का अन्नप्राशन का कार्यक्रम किया गया। कार्यक्रम में महिलाओं का उत्साह बढ़ाने हेतु विभिन्न खेल गतिविधियों का आयोजन किया गया। जिसमें महिलाओं ने बढ़ चढ़कर भाग लिया। बाल विवाह संबंधी रोकथाम के लिए हितग्राहियों में जागरूकता लाने के लिए कार्यकर्ताओं द्वारा एक छोटे नुक्कड़ नाटक का प्रदर्शन किया गया।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!