घर के अंदर घुसकर बुरी नियत से छेड़-छाड़ कर डराने धमकाने वाले एक आरोपी को किया गया गिरफ्तार, प्रकरण में सम्मिलित 02 विधि से संघर्षरत बालक को किशोर न्यायालय में पेश करने के उपरांत भेजा गया बाल संप्रेक्षण गृह !

Advertisements
Advertisements

आरोपियो के विरुद्ध धारा 452, 354, 294, 506, 34 भादवि 8 पाक्सो एक्ट के अंतर्गत की गई कार्रवाई.

आरोपी प्रेमलाल यादव उम्र 18 साल निवासी खरगहनी थाना शिवरीनारायण

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जांजगीर-चांपा

जांजगीर-चांपा : प्रकरण के संबंध में पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मामले का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है कि दिनांक 05 सितंबर 2023 को आरोपी प्रेमलाल यादव उम्र 18 वर्ष जो अपने दो अन्य साथी (विधि से संघर्षरत बालकों) के साथ मिलकर एक राय होकर पीड़िता के घर के अंदर घुसकर पीड़िता एवं उसके दो नाबालिग बहनों को जबरदस्ती बेइज्जत करने की नियत से हांथ-बांह को पकड़े, जिसका विरोध करने पर मां-बहन की बुरी-बुरी गाली-गलौज कर हाथ मुक्का से मारपीट किये एवं जान से मारने की धमकी दिए। प्रार्थिया के लिखित आवेदन पर आरोपीगण के विरूद्ध अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

विवेचना के दौरान आरोपी प्रेमलाल यादव एवं उसके दो अन्य साथी (विधि से संघर्षरत बालकों) को घटना के संबंध में पूछताछ किया गया, जिनके द्वारा जुर्म स्वीकार किए जाने से आरोपी प्रेमलाल यादव उम्र 18 साल को विधिवत गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया तथा प्रकरण में सम्मिलित 02 विधि से संघर्षरत बालकों को किशोर न्यायालय पेश किए जाने के उपरांत बाल संप्रेक्षण गृह कोरबा भेजा गया। इस प्रकरण की कार्यवाही में निरीक्षक अशोक द्विवेदी थाना प्रभारी शिवरीनारायण एवं सहायक निरीक्षक के. के. साहू, हायक निरीक्षक के.के. कोसले का सराहनीय योगदान रहा।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!