कुनकुरी विधानसभा विकास की डगर पर, क्षेत्र के हर गाँव को मिल रही विकास कार्यों की सौगात : संसदीय सचिव यू. डी. मिंज ने कहा गाँव का चंहुमुखी विकास सरकार का प्राथमिकता

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, कुनकुरी/जशपुर

कुनकुरी विधानसभा के दुलदुला एवं कुनकुरी ब्लॉक में कुनकुरी विधायक और संसदीय सचिव यू.डी. मिंज का सघन दौरा के साथ कई विकास के कार्य जारी हैं ! जहाँ उन्होंने विकास कार्यों भूमिपूजन और लोकार्पण किया। संसदीय सचिव यू.डी. मिंज ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में प्रदेश का चहुमुखी विकास हो रहा है। गांव-गांव में लोकार्पण और भूमिपूजन के साथ छोटे-बड़े कार्यों के माध्यम से आमनागरिकों को सुविधाएं पहुंचाने का काम किया जा रहा है।

हमारी सरकार ने नवा छत्तीसगढ़ गढ़ने का संकल्प लिया है और इस दिशा में आगे बढ़ते हुए जिले के विकास को प्राथमिकता में रखते हुए निर्माण कार्य कराए। उन्होंने कहा कि जिले के दूरस्थ अंचलों में विकास कार्यों को प्राथमिकता दी जा रही है। शिक्षा, स्वास्थ्य की दिशा में काम करते हुए अनेक परिवर्तन लाएं हैं।  इससे कुनकुरी विधानसभा को एक नया आयाम मिलेगा।

विधायक यू. डी. मिंज ने अपने संसदीय क्षेत्र के दुलदुला ब्लॉक के पगुराटांगर में सामुदायिक भवन का भूमिपूजन, बंगुरकेला में चौहान समाज के सामाजिक भवन क भूमिपूजन,छेड़ डाँड़ में सामुदायिक भवन का लोकार्पण, सपघरा में समुदायिक भवन का लोकार्पण, लोरो खरवाटोली में सामुदायिक भवन का भूमिपूजन पतराटोली में हाईस्कूल का हायरसेकेंडरी में उन्नयन कार्य में शामिल हुए आत्मानंद स्कूल के बच्चों और ग्रामीणों द्वारा आत्मीय स्वागत किया साथ ही बच्चों के संग विधायक ने प्यार और स्नेह बांटकर उनके उज्जवल भविष्य की कामना की. उन्होंने विधायक मद से मकरीबंधा के ग्रामीणों को सामुदायिक भवन की सौगात दी थी जिसका आज फीता काटकर उद्घाटन किया ।

कुनकुरी ब्लॉक के ग्राम जोकबहाला में स्कूल के सामने पेवर ब्लॉक कार्य का भूमिपूजन किया साथ ही समाज के लोगों को पारंपरिक नवा खानी पर्व तुसगो की शुभकामनाएं दी ।उसके बाद दिवंगत ललित मिंज के परिवार से मिलने ग्राम कुरकुंगा पहुंचा । उन्होंने कहा कि वे काफी संघर्षशील और मिलनसार थे ललित के उसके चले जाने से मुझे व्यक्तिगत क्षति हुई।

ग्राम जामचूंवा में अघरिया लोहार समाज के सामाजिक भवन एवं ग्राम कुडुकेला में मुस्लिम समाज के सामाजिक भवन का भूमिपूजन किया ।इस दौरान समाज के प्रतिनिधियों और कार्यकर्ताओं के साथ भूमिपूजन किया । दौरे के बीच उन्होंने विधायक निधि से हो रहे निर्माण कार्य का अवलोकन भी किया.

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!