जशपुर जिला अन्तर्गत मतदान केन्द्र 238 सिटोंगा के पटवारी एवं आंगनबाड़ी कार्यकर्ता को चेतावनी पत्र जारी

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

उप जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतदान केन्द्र 238 सिटोंगा के पटवारी एवं पर्यवेक्षक श्री दिनेश बघेल और आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं बी.एल.ओ. श्रीमती प्रतिमा लकड़ा को चेतावनी पत्र जारी किया है।

विदित हो कि द्वितीय संक्षिप्त पुनरीक्षण का कार्य हेतु श्री दिनेश बघेल को पर्यवेक्षक एवं श्रीमती प्रतिमा लकड़ा को बी.एल.ओ. नियुक्त किया गया है। नायब तहसीलदार जशपुर द्वारा मतदान केन्द्र 238 सिटोंगा का आकस्मिक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण में पाया गया कि बी. एल. ओ. द्वारा नाम शिफ्टिंग के प्रकरण में फार्म-08 के बजाय नये मतदाता जोड़ने फार्म- 06 भरवाया गया है। बिना मृत्यु प्रमाण पत्र के फार्म- 07 में आवेदन भरे गये है और मृत्यु प्रमाण पत्र संलग्न नहीं किये के संबंध पूछा गया तो बी.एल.ओ. द्वारा जवाब में बताया गया कि मैं मृत व्यक्ति को जानती हूँ इसलिए फार्म- 07 भरा गया।

पटवारी एवं पर्यवेक्षक श्री दिनेश बघेल द्वारा बी.एल.ओ. के कार्यों का समुचित पर्यवेक्षण नहीं किया जाकर निर्वाचन जैसे राष्ट्रीय महत्वपूर्ण कार्यों में लापरवाही बरती जाने के फलस्वरूप 09 सितम्बर 2023 को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था और स्पष्टीकरण चाही गई थी। उक्त संबंध में जवाब 25 सितम्बर 2023 को प्राप्त हुआ है। पटवारी एवं पर्यवेक्षक श्री दिनेश बघेल और आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं बी.एल.ओ. श्रीमती प्रतिमा लकड़ा का जवाब पूर्ण समाधानकारक नहीं होने से चेतावनी दी गई है और कहा गया है कि इस प्रकार के कृत्य की पुनर्रावृत्ति ना करें। कार्य में कोई लापरवाही ना बरतें।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!