प्रशासन व पुलिस अधिकारियों ने ली दुर्गोत्सव समिति की बैठक, आचार संहिता के पालन के दिए गए निर्देश…..

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, रायगढ

कलेक्टर कार्तिकेय गोयल के निर्देशन पर दिनांक 14/10/ 2023 को सभी तहसीलों में प्रशासन व पुलिस अधिकारियों द्वारा संयुक्त रूप से दुर्गा उत्सव समिति के सदस्यों की मीटिंग लेकर उन्हें प्रभावशील आदर्श आचार संहिता का पालन करने निर्देशित किया गया है ।

शाम पुलिस कंट्रोल रूम रायगढ़ में एडिशनल एसपी संजय महादेवा की अध्यक्षता में शहर के दुर्गा पंडाल आयोजक समिति के सदस्यों के साथ पुलिस एवं प्रशासन के टीम द्वारा बैठक लिया गया जिसमें एडिशनल एसपी श्री संजय महादेवा एवं एसडीएम रायगढ़ श्री गगन शर्मा द्वारा आयोजन समिति के सदस्यों को बताया गया कि जिले में आचार संहिता प्रभावशील है।  सभी समितियां चुनाव आचार संहिता का पालन करेंगे, रात्रि 10:00 बजे के बाद किसी भी प्रकार के ध्वनि विस्तारक यंत्रों का प्रयोग नहीं करेंगे,  धारा 144 का पालन हो इसका ध्यान रखेंगे । बैठक में आयोजन समिति के सदस्यों को ध्वनि प्रदूषण को लेकर माननीय उच्च न्यायालय के गाइडलाइन को बताया गया और उनका पालन करने निर्देशित कर ध्वनि विस्तार की यंत्रों की ध्वनि निर्धारित डेसिबल में रखना कहा गया। बैठक में आयोजन समिति के सदस्यों द्वारा दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के समय आ रहे व्यवहारिक समस्याओं के बारे में अधिकारियों को अवगत कराया गया  ।  इसके संबंध में अधिकारियों ने पृथक से विसर्जन के पूर्व बैठक आयोजित कर आ रही समस्याओं का उचित निराकरण करने बताया गया है । बैठक में थाना प्रभारी कोतवाली, चक्रधरनगर, जूटमिल एवं कोतरारोड उपस्थित थे ।

वहीं धर्मजयगढ़ में एसडीओपी धरमजयगढ़ दीपक मिश्रा द्वारा स्थानीय प्रशासन व पुलिस अधिकारीगण के साथ दुर्गा उत्सव समिति के सदस्यों के साथ मीटिंग ली गई । इसी प्रकार सभी थाना क्षेत्र अंतर्गत थाना प्रभारी द्वारा तहसीलदार के साथ मिलकर समिति के सदस्यों की बैठक आयोजित कर उन्हें आचार संहिता का पालन करने कहा गया है ।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!