जशपुर शहर स्थित एस्ट्रोटर्फ हॉकी ग्राउंड में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित, हॉकी खिलाड़ियों एवं युवा मतदाताओं को मतदान करने दिलाई गई शपथ

Advertisements
Advertisements

जिले भर में स्वीप कार्यक्रम के अन्तर्गत मतदाताओं को किया जा रहा है जागरूक

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

आगामी विधानसभा निर्वाचन 2023 सहित सभी निर्वाचनों में नागरिकों द्वारा शत-प्रतिशत मतदान करने एवं उन्हें अपने मताधिकार का उपयोग करने हेतु जागरूक किया जा रहा है। स्वीप कार्यक्रम के अन्तर्गत मतदान प्रतिशत बढ़ाने के उद्देश्य से विभिन्न गतिविधियां जिले भर में कराई जा रही है।

इसी कड़ी में जशपुर  स्थित एस्ट्रोटर्फ  हॉकी ग्राउंड में भी मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जहां सभी वर्ग के हॉकी खिलाड़ियों को मतदान के बारे में जानकारियां दी है। साथ ही सभी को मताधिकार के उपयोग की शपथ दिलाई गई। इस दौरान वहाँ मौजूद अधिकारियों ने खिलाड़ियों, युवाओं से अपील करते हुए कहा कि आप लोग अपने परिवार में व अपने आसपास के लोगों को मतदान के लिए जागरूक करें। अधिक से अधिक मतदान करने की अपील करें। गौरतलब है कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार जिला सहित पूरे प्रदेश  में मतदाता जागरूता कार्यक्रम के तहत विभिन्न गतिविधियों का संचालन किया जा रहा है। वहीं जिले में युवा, खिलाड़ी, ग्रामीण सहित सभी वर्ग के लोग इन कार्यक्रमों में रूचि दिखा रहें और बढ़ चढ़कर जागरूकता अभियान में शामिल हो रहे है। जश-प्रण स्वीप कार्यक्रम के अंर्तगत युवाओं  को अपने मताधिकार के उपयोग के प्रति जागरूक करने में अधिकारी और कर्मचारी भी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं। प्रति दिन अलग-अलग गतिविधियाँ संचालित की जा रही हैं। जिसमें स्कूल और कॉलेजों में पोस्टर,पेंटिंग,लेखन,रंगोली सहित कई प्रतियोगिताएँ शामिल हैं। इसी तरह हर स्तर पर मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!