जशपुर कलेक्टर ने पीठासीन अधिकारी एवं मतदान दलों को दिए जा रहे प्रशिक्षण का किया निरीक्षण, प्रथम चरण का प्रशिक्षण कार्यक्रम तीनों विधानसभा में प्रारंभ

Advertisements
Advertisements

मतदान स्थल में किसी भी समस्या का मौके पर हो निराकरण इस हेतु सभी प्रशिक्षण के बिंदु को अच्छे से समझें – कलेक्टर

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ रवि मित्तल ने जशपुर विधानसभा अंतर्गत स्वामी आत्मानंद हिंदी मध्यम स्कूल में चल रहे पीठासीन अधिकारी एवं मतदान दलों के प्रशिक्षण का निरीक्षण किया। जशपुर जिले के तीनों विधानसभा जशपुर, कुनकुरी एवं पत्थलगांव में पीठासीन अधिकारियों तथा मतदान दलों का प्रथम चरण का प्रशिक्षण प्रारंभ हो गया है।

कलेक्टर ने कहा कि विधानसभा निर्वाचन में मतदान स्थल में कोई भी समस्या का मौके पर हो निराकरण इस हेतु सभी प्रशिक्षण के बिंदु को अच्छे से समझें। कार्य में विपरीत परिस्थितियों को तत्काल सुलझाने के लिए प्रशिक्षण दिया जाता है। सभी प्रशिक्षाणार्थी ईवीएम और वीवीपेट मशीन की गतिविधियों को स्वयं संचालित कर देखें। कलेक्टर डॉ रवि मित्तल एव जिला पंचायत सीईओ श्री संदीप मिश्रा ने स्वामी आत्मानंद हिंदी मध्यम स्कूल जशपुर में आयोजित निर्वाचन कार्य हेतु प्रथम चरण के प्रशिक्षण कार्यक्रम के प्रथम दिन के पीठासीन अधिकारी एवं मतदान दलों के प्रशिक्षण का निरीक्षण किया।

कलेक्टर ने प्रशिक्षणार्थियों से पहली बार मतदान करवाने की संज्ञान लिया और उन्हें प्रशिक्षण में दी जा रही सभी नियमों का बेहतर ज्ञान रखने के निर्देश दिए। उन्होंने प्रशिक्षणार्थियों से मॉकपोल की आवश्यकता क्यों है, करवाने की वजह को पूछा एव सभी बिंदुओं को गंभीरता से समझने कहा। इस अवसर पर जिला पंचायत सीईओ श्री संबित मिश्रा, एसडीएम श्री प्रशांत कुशवाहा, तहसीलदार एवं स्वीप नोडल अधिकारी श्री विनोद कुमार गुप्ता उपस्थित थे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!