पिछड़ा वर्ग के हितग्राहियों को शासन की योजनाओं का मिले बेहतर लाभ, छत्तीसगढ़ राज्य अन्य पिछड़ा वर्ग के अध्यक्ष श्री साहू ने दिए निर्देश

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो,

जगदलपुर, छत्तीसगढ़ राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष थानेश्वर साहू ने आज जिला कार्यालय कांकेर में अधिकारियों की बैठक लेकर शासन द्वारा संचालित हितग्राहीमूलक योजनाओं में प्रगति की समीक्षा करते हुए पिछड़ा वर्ग के अधिक से अधिक हितग्राहियों को लाभान्वित करने के लिए निर्देशित किया। उनके द्वारा पिछड़ा वर्ग में क्रीमिलेयर के दायरे में आने वाले हितग्राहियों के आय प्रमाण-पत्र बनाने के संबंध में भी अपने सुझाव दिये गये तथा बस्तर जिले में स्कूलों में अध्ययनरत एसटी, एससी, ओबीसी वर्ग के छात्र-छात्राओं को जाति प्रमाण-पत्र जारी होने पर प्रसन्नता व्यक्त की। इस अवसर पर छत्तीसगढ़ गौ-सेवा आयोग के सदस्य श्री नरेन्द्र यादव भी मौजूद थे।

बैठक में जिला पंचायत, आदिवासी विकास विभाग, शिक्षा विभाग, लोक निर्माण, नगर निगम, महिला एवं बाल विकास, प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना, व्यापार एवं उद्योग केंद्र, पशुधन विकास विभाग, खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति, उद्यानिकी, कृषि तथा मछली पालन विभाग, रोजगार विभाग में संचालित विभिन्न योजनाओं में प्रगति की समीक्षा करते हुए पिछड़ा वर्ग के लाभान्वित हितग्राहियों की जानकारी ली। बैठक में अपर कलेक्टर अरविंद एक्का, आदिवासी विकास विभाग के उपायुक्त विवेक दलेला, अतिरिक्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी  कैलाश कोड़ोपी सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे ।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!