प्रभारी सचिव डॉ. तंबोली ने किया धान खरीदी केंद्र का निरीक्षण, कॉफ़ी प्लांटेशन, बस्तर पपीता, बादल, कलागुड़ी का भी किया अवलोकन

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो,

जगदलपुर, छत्तीसगढ़ हाऊसिंग बोर्ड के आयुक्त और बस्तर जिला प्रभारी सचिव डॉ. अय्याज तंबोली ने गुरुवार को जिले के विकासखंड बास्तानार के धान खरीदी केंद्र में पहुंचकर धान खरीदी की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उपस्थित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि धान खरीदी सुचारू संचालन के साथ-साथ किसानों को खरीदी केंद्र में आवश्यक सुविधा देने की व्यवस्था करें। साथ ही उपार्जन केंद्र में भंडारण की व्यवस्था का संज्ञान लेकर धान की गुणवत्ता की जांच सतत करने के निर्देश दिए। इसके उपरांत प्रभारी सचिव ने डिलमिली क्षेत्र के कोयकीमारी में कॉफी प्लांटेशन और कॉफ़ी नर्सरी के कार्यों की अवलोकन किया। इस अवसर पर कलेक्टर रजत बंसल, अति.मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत कैलाश कोडोपी एसडीएम तोकापाल सुश्री आस्था राजपूत, सहित खाद्य, नागरिक आपूर्ति, केंद्रीय सहकारी बैंक, उद्यानिकी, कृषि महाविद्यालय के अधिकारी उपस्थित थे।

प्रभारी सचिव ने तीरथगढ़ स्थित पपीता प्लांटेशन का अवलोकन करते महिला स्व सहायता समूह के कार्यों को सराहा। साथ ही आसना में स्थित बादल एकेडमी, कलागुड़ी बस्तर आर्ट, दलपत सागर के विकास कार्यों का अवलोकन कर प्रशासन द्वारा किए कार्यों की सराहना की।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!