हिदायतुल्लाह अंतरराष्ट्रीय मॉडल संयुक्त राष्ट्र (HIMUN-YP) और यूथ पार्लियामेंट 2023 का आयोजन सफलता पूर्वक संपन्न

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, रायपुर

हिदायतुल्लाह आंतरराष्ट्रीय मॉडल संयुक्त राष्ट्र (HIMUN-YP) और यूथ पार्लियामेंट 2023 में  तीन दिनों के सम्मेलन का समापन हुआ  जिसमें युवा नेता, डिप्लोमेट्स, और वाद- विवाद करने वाले प्रतिभागियों  ने अपनी प्रतिभा से एक मिसाल कायम की ।   इस प्रतिष्ठित एवं भव्य  आयोजन 27 अक्टूबर से 29 अक्टूबर 2023 को नवा रायपुर में हुआ  जिसमें  वाद-विवाद, संकल्प पत्र जारी करना और कई अन्य  कई  वैश्विक मुद्दों का अध्ययन किया गया।

HIMUN-YP 2023 में सात गतिशील समितियां  थीं जिनमें “एक देश एक चुनाव,” “समान नागरिक संहिता,” और “सरकारी नियुक्तियों में पारदर्शिता” जैसे महत्वपूर्ण  एवं प्रासंगिक मुद्दों पर  गहन विमर्श और उनके उचित   समाधान  प्रदान करने का प्रयास किया गया। समितियों जैसे संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद, संयुक्त राष्ट्र महासभा, स्टाखलेडर्स मीट, अंतरराष्ट्रीय प्रेस, लोक सभा, सीजी विधान सभा और G20 ने अद्भुत प्रस्तुति और प्रदर्शन  किया:

यह आयोजन युवाओं के लिए नेतृत्व, सार्वजनिक भाषण, वाद-विवाद, और विवाद सुलझाने  के कौशल को निखारने के असाधारण अवसर साबित हुआ ।  यह अंतर्राष्ट्रीय संबंध, शासन, और डिप्लोमेसी की जटिलताओं को गहराई से समझने के लिए एक सराहनीय प्रयास था ।

HIMUN- YP 2023 उन युवाओं के समर्पण का प्रमाण है जो विश्व में परिवर्तन लाने और पूरी दुनिया  में परिवर्तन करने के लिए उत्साही हैं। यह युवाओं की क्षमता को प्रदर्शित करता है कि वे वैश्विक चुनौतियों का समाधान करने में कितने समर्थ हैं और नए विचारों और समाधानों को स्वीकार करने के लिए  कितने उत्साहित हैं ।

यह आयोजन महत्वपूर्ण सफलता के साथ संपन्न हुआ और इसका प्रभाव समापन समारोह के बाद भी  रहेगा ऐसा विश्वास है ।  HIMUN-YP 2023 के आयोजक सभी प्रतिभागियों,  प्रायोजको,  और समर्थकों का धन्यवाद ज्ञापन  करते हैं जिन्होंने इस आयोजन को  सफल बनाने में अपना  योगदान दिया।

HIMUN-YP 2023 के समापन के बाद, हम एक ऐसे  भविष्य की ओर देखते हैं जहां युवा व्यक्ति डिप्लोमेसी और शासन में मार्गदर्शन करने का काम जारी रखेंगे ।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!