इंटरस्टेट बॉर्डर मीटिंग : रायगढ़ में आयोजित इंटर स्टेट बॉर्डर मीटिंग में सम्मिलित हुए रायगढ़ और उड़ीसा राज्य के सीमावर्ती जिलों के पुलिस अधिकारीगण…..!

Advertisements
Advertisements

समन्वय के साथ अंतर्राज्यीय सीमा पर संयुक्त कार्यवाही के लिए बनाई गई विशेष रणनीति.

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, रायगढ़

रायगढ़ : चुनाव आयोग से प्राप्त निर्देशों के अनुरूप आज दिनांक 01 नवंबर 2023 को पुलिस कंट्रोल रूम में अंतर्राज्यीय बार्डर मीटिंग का आयोजन किया गया था। बैठक में रायगढ़ और जिले के सीमावर्ती उड़ीसा राज्य के जिलों के पुलिस अधिकारीगण सम्मिलित हुए तथा एसडीओपी धरमजयगढ़, एसडीपीओ सुंदरगढ़, थाना प्रभारी हिमगिर एवं धरमजयगढ़ अनुविभाग के थाना प्रभारी लैलूंगा, तमनार, घरघोड़ा बॉर्डर मीटिंग में वर्चुअल सम्मिलित हुए।

बैठक में एडिशनल एसपी संजय महादेवा ने जिले के 11 इंटर स्टेट बॉर्डर पर SST टीम के साथ और कड़ी सुरक्षा के लिए संयुक्त रूप से कार्यवाही पर अधिकारियों से चर्चा किया गया। एडिशनल एसपी ने बताया कि जिले में लगातार फरार आरोपियों एवं वारंटियों की धरपकड़ की जा रही है, ऐसे में उनके उड़ीसा प्रांत में भागने की संभावना बनती है। पूर्व की भांति वारंटियों एवं फरार आरोपियों की धरपकड़ के लिए सहयोग की अपेक्षा जताई। एडिशनल एसपी ने पूर्व की भांति ही नशीले पदार्थों के परिवहन एवं संदिग्ध वस्तुओं के आवाजाही पर नजर रखकर सूचनाओं का आदान-प्रदान एवं कार्यवाही के संबंध में चर्चा की गई।

नगर पुलिस अधीक्षक अभिनव उपाध्याय ने बताया कि पूर्व से ही दोनों राज्य के पुलिस अधिकारी निरंतर संपर्क में हैं। चुनाव को लेकर वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन पर व्हाट्सएप ग्रुप बनाया गया है, जिसमें जानकारी/सूचनाओं का आदान-प्रदान जारी है।

एसडीओपी धरमजयगढ़ दीपक मिश्रा ने उड़ीसा के पुलिस अधिकारियों के साथ अनुविभाग के थाना प्रभारी की संयुक्त बैठक ली जिसमें सीमावर्ती क्षेत्र में जिले संवेदनशील मतदान केन्द्रों की सुरक्षा और मतदान तिथि के पूर्व क्षेत्र के असामाजिक तत्वों को प्रतिबंधित करने सहित सुरक्षा व्यवस्था के संबंध में चर्चा किया गया। मीटिंग के पश्चात उड़ीसा पुलिस अधिकारियों और जिले के अधिकारियों द्वारा थाना तमनार, लैलूंगा के ओड़िसा सीमा के नजदीकी मतदान केंद्रों का निरीक्षण भी किया गया और शांतिपूर्ण मतदान के लिए हर सहयोग करना बताया गया। बैठक का उद्देश्य आगामी चुनाव को शांतिपूर्ण वातावरण में भय मुक्त और निर्विवाद तरीके से सम्पन्न कराना, इस नजरिये से बैठक सार्थक रही।

कंट्रोल रूम बैठक में एडिशनल एसपी श्री संजय महादेवा, नगर पुलिस अधीक्षक श्री अभिनव उपाध्याय, एसडीपीओ बृजराज नगर श्री चिंतामणि प्रधान, थाना प्रभारी रेंगली श्री कमल लोचन बेहरा, जिले के नगर निरीक्षक शनिप रात्रे, प्रशांत राव अहेर, रामकिंकर यादव, सीताराम ध्रुव, सुखनंदन पटेल, उपनिरीक्षक दिनेश बोहिदार, उपनिरीक्षक अमृतलाल साहू उपस्थित थे तथा एसडीओपी धरमजयगढ़ श्री दीपक मिश्रा, एसडीपीओ सुंदरगढ़ श्री हिमांशु बेहरा, थाना प्रभारी हिमगिर श्री जगदीश बड़ा, थाना प्रभारी घरघोड़ा निरीक्षक शरद चंद्रा, थाना प्रभारी तमनार निरीक्षक आशीर्वाद राहटगांवकर, थाना प्रभारी लैलूंगा निरीक्षक मोहन भारद्वाज मीटिंग में वर्चुअल रूप से सम्मिलित हुए।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!