विधान सभा निर्वाचन 2023 : प्रत्याशियों की सुरक्षा में तैनात होने वाले पुलिस जवानों को दिया गया विधिवत प्रशिक्षण, रक्षित केंद्र के सभाकक्ष में पुलिस जवानों को ड्यूटी के दौरान सुरक्षा दायित्यों के निर्वहन हेतु दिए गए महत्वपूर्ण निर्देश !

Advertisements
Advertisements

पुलिस अधीक्षक सरगुजा के निर्देशन मे प्रत्याशियों की सुरक्षा को ध्यान मे रखकर एक दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का किया गया था आयोजन.

प्रत्याशियों की सुरक्षा मे तैनात पुलिस जवानों को क्षेत्र भ्रमण के दौरान कण्ट्रोल रूम एवं थाना प्रभारी से संपर्क बनाये रखने किया गया निर्देशित.

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, सरगुजा.

अंबिकापुर : आगामी विधानसभा चुनावों में शामिल प्रत्याशियों की सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर आज दिनांक को पुलिस अधीक्षक सरगुजा श्री सुनील शर्मा (भा.पु.से.) के निर्देशन मे रक्षित केंद्र के सभाकक्ष मे प्रत्याशियों की सुरक्षा मे तैनात होने वाले पुलिस जवानों को ड्यूटी के दौरान निर्बाध सुरक्षा व्यवस्था बनाये रखने एवं सुरक्षा दायित्वों के निर्वहन के लिए महत्वपूर्ण दिशा निर्देश देने हेतु एक दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया था।

प्रशिक्षण शिविर में पुलिस अधीक्षक सरगुजा द्वारा कर्तव्यस्थ पुलिस जवानों को प्रत्याशियों के साथ क्षेत्र भ्रमण के दौरान कण्ट्रोल रूम से संपर्क बनाकर सम्बंधित थाना प्रभारी को प्रत्याशियों के मूवमेंट की अधतन जानकारी देना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए, पुलिस जवानों को ड्यूटी के दौरान प्रत्याशियों के साथ रहने, कर्त्यव्य के दौरान किसी भी प्रकार की लापरवाही ना करने सहित किसी भी आपातकालीन परिस्थितियों में प्रत्याशी को सुरक्षित जगह पहुंचाने के महत्वपूर्ण निर्देश दिए गए, विधानसभा चुनावों में शामिल प्रत्याशियों की सुरक्षा में किसी भी प्रकार की लापरवाही पाये जाने पर सम्बंधित के विरुद्ध सख्त कार्यवाही किये जाने की हिदायत दी गई।

प्रशिक्षण शिविर के दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री पुपलेश कुमार, रक्षित निरीक्षक तृप्ति सिंह राजपूत एवं प्रत्याशियों की सुरक्षा मेतैनात होने वाले पुलिस अधिकारी एवं कर्मचारी सम्मिलित रहे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!