कैबिनेट मंत्री अमरजीत भगत व राज्य शासन के सहयोग से दिव्यांग को मिला कृत्रिम हाथ, अम्बिकापुर जनदर्शन कार्यक्रम के दौरान लिखा था उपसंचालक समाज कल्याण विभाग को पत्र

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो,

रायपुर, छत्तीसगढ़ सरकार में खाद्य नागरिक आपूर्ति और उपभोक्ता संरक्षण मंत्री अमरजीत भगत की सदाशयता से एक दिव्यांग को बड़ी खुशी मिली है। मंत्री अमरजीत भगत के निर्देश पर अंबिकापुर विकासखंड के ग्राम पम्पापुर निवासी मोहर पैकरा कृत्रिम हाथ मिल रहा है। दिनांक 7 दिसंबर को राजीव भवन, अम्बिकापुर में जनदर्शन कार्यक्रम में मंत्री अमरजीत भगत से मोहर पैकरा ने मुलाकात की थी।

मंत्री अमरजीत भगत ने मोहर पैकरा को स्वेच्छानुदान का चेक प्रदान किया था। उन्होंने मंत्री भगत से अपनी तकलीफ बताते हुए कृत्रिम हाथ दिलवाने का आग्रह किया। उसकी तकलीफ़ को देखते हुए मंत्री अमरजीत भगत ने तुरंत मोहर पैकरा के अनुरोध को स्वीकार कर लिया और उपसंचालक (समाज कल्याण विभाग) को पत्र लिखा। पत्र में उन्होंने उपसंचालक को कहा कि प्राथमिकता से उक्त दिव्यांग के कृत्रिम हाथ लगाने की कार्यवाही की जाए।

इस संबंध में आज मोहर पैकरा रायपुर के माना आए, उनके हाथ का नाप लिया गया। कल शाम तक कृत्रिम मशीनी हाथ लगा दिया गया। कल प्रैक्टिस करवाकर मोहर पैकरा को सरगुजा जिले वापस भिजवा दिया जाएगा। मोहर पैकरा कृत्रिम हाथ मिलने से खुश हैं, उन्होंने इस हेतु मंत्री अमरजीत भगत के प्रति आभार व्यक्त किया है।

मंत्री भगत लगातार अपने पास आने वाले जरूरत मंदों की मदद के हर संभव प्रयास करते रहे हैं, जिसका जीता-जागता उदाहरण सभी के सामने है। आज से 4 दिन पहले दिव्यांग ने मंत्री श्री भगत के समक्ष अपनी समस्या बताई जिस पर तत्काल कार्यवाही करते हुए मंत्री श्री भगत ने समाज कल्याण विभाग के उपसंचालक को पत्र लिख कर 5 दिन में ही मोहर पैकरा को कुत्रिम हाथ लगवा दिया।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!