छत्तीसगढ़ में घोटाले का पैसा भूपेश सरकार दिल्ली भेज रही है – भखारा में जंगी चुनावी सभा को केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने विशाल आमसभा को किया संबोधित

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, रायपुर

केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मति ईरानी ने भाजपा प्रत्याशी अजय चंद्राकर के समर्थन में भखारा में आयोजित विशाल आमसभा को संबोधित करते हुए कहा कि जिनके नाम में जय है,जो खुद अजय है, ऐसे भाई के समर्थन में बहनों और सम्मानित भाइयों का आशीर्वाद मांगने आई हूं। उन्होंने कहा कि अजय भैया ने जनता को बताया कि आपका नंबर एक है पर यह नहीं बताया कि 2 नंबर किसका है। जो दो नंबरी काम करता है उसे छोड़ो और जो एक नंबर है और जो अजय है, उसे चुनें। 17 तरीख को जनता 2 नंबर को ठुकराएगी और 1 नंबर में कमल का बटन दबाएगी। अयोध्या में रामलला का मंदिर बनाने और भगवान राम की मूर्ति स्थापित करने वाली भाजपा की सरकार छत्तीसगढ़ में बनाएंगे।

उन्होंने कहा कि अजय जी कहते हैं कि छत्तीसगढ़ में सर्कस चल रहा है। डमरू दिल्ली से गांधी खानदान के लोग बजा रहे हैं और मदारी दुबई में बैठा है। दुबई से एक युवक ने इंटरनेट में धूम मचाई है और वीडियो में कहा कि महादेव एप के संरक्षण के लिये छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री को 508 करोड़ दिया है। सुबह मुख्यमंत्री का वक्तव्य आया कि वे उस व्यक्ति को जानते नहीं। रात को एक पत्रकार ने उनसे पूछा कि रायपुर के ढेबर परिवार को जानते हैं? तो उन्होंने कहा हां, जानता हूं। श्रीमती ईरानी ने कहा कि भूपेश जी जिन्हें नहीं जानते उनसे 508 करोड़ को घोटाला और जिन्हें जानते हैं,उनसे छत्तीसगढ़ में करीब 2 हजार करोड़ का घोटाला करते हैं। 2000 करोड़ के शराब घोटाले, हजारों करोड़ रुपये के महादेव एप घोटाले का पैसा प्रदेश की जनता का है, जिसे लूटकर कांग्रेस की तिजोरी में भरा जा रहा है।

उन्होंने कहा कि जो कुरुद की जनता के लिये काम करते हैं, सम्मान करते हैं। ऐसे 1 नंबर वाले अजय को जिताएं। आज मैं कुरुद के चुनाव समर में अपने भाई अजय चंद्राकर के माथे पर विजय तिलक लगाने आई हूं। उन्होंने कहा कि मोदी जी ने गारंटी दी है कि छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार बनी तो सर्वांगीण विकास होगा। छत्तीसगढ़ के 16 लाख परिवार को आवास मिलेगा। प्रधानमंत्री मोदी पैसा उपलब्ध कराएंगे। उन्होंने कहा कि देश में दस करोड़ शौचालय निर्माण कराया, 5 लाख रुपये तक स्वास्थ्य बीमा कवर दिया। हर घर शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने के साथ ही मुप्त उज्जवला गैस सिलेंडर की योजना शुरू की। हाल ही में एक बड़ी घोषणा की है,जिसमें अगले पांच वर्षों तक देश के 80 करोड़ गरीबों को मुफ्त राशन मिलेगा।

केंद्रीय मंत्री श्रीमती ईरानी ने कहा कि कांग्रेस ने पूरे छत्तीसगढ़ प्रदेश की महिलाओं के साथ छल किया है। कांग्रेस ने घर-घर जाकर महिलाओं से यह वादा किया था कि वह प्रदेश को नशामुक्त बनाएंगे, पूर्ण शराबबंदी करेंगे। प्रदेश की भोली-भाली मातृशक्ति से झूठे वादे करके कांग्रेस के नेता सत्ता पर काबिज हो गए। कांग्रेस ने प्रदेश में महिलाओं के विश्वास का हनन किया। शराबबंदी नहीं की, बल्कि शराब में घोटाला किया।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गारंटी की चर्चा करते हुए श्रीमती ईरानी ने कहा कि कोरोना के दौरान देश का प्रधान सेवक बनकर श्री मोदी ने गरीब बहनों का चूल्हा जलाए रखा, उनका बैंक खाता खुलवाया और उनके खातों में सीधे भारत सरकार की तिजोरी से राशि पहुँचाई, उनका सम्मान किया। मोदी की गारंटी देखिए, जिन्होंने देश की 9.50 करोड़ बहनों को उज्ज्वला का उपहार दिया, 500 रुपए प्रति सिलेंडर देने की गारंटी दी है।

केंद्रीय मंत्री श्रीमती ईरानी ने प्रधानमंत्री आवास योजना की चर्चा करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ में 16 लाख गरीब ग्रामीण परिवारों का आवास कांग्रेस की भ्रष्ट सरकार ने नहीं बनने दिया। प्रदेश में भाजपा की सरकार बनते ही पहली ही कैबिनेट में गरीब परिवारों के 18 लाख आवास बनाने को स्वीकृति प्रदान की जाएगी। यह मोदी की गारंटी है। तेंदूपत्ता संग्राहकों को 5500 रुपए प्रति मानक बोरा दिया जाएगा। विवाहित महिलाओं को 12000 रुपए सालाना दिए जाएंगे। श्रीमती ईरानी नेअफसोस जताया कि कांग्रेस ने चुनावी स्तर इतना गिरा दिया है कि नक्सलवाद के उन्मूलन के लिए कर्मरत सीआरपीएफ पर आज वे आरोप मढ़ते हैं। लांछन नेताओं पर लगाए जाएँ तो वे जवाब दे देते हैं, पर उन शूरवीरों पर आरोप लगाकर अपनी ओछी राजनीति से कांग्रेस के नेता बाज आएँ। रामजन्मभूमि पर मंदिर निर्माण की चर्चा करते हुए श्रीमती ईरानी ने कहा कि सोनिया गांधी सत्ता में रहकर दस्तावेज देती हैं कि भगवान राम का कोई अस्तित्व नहीं, वहीं भगवान राम के ननिहाल में भूपेश बघेल कहते हैं कि भगवान राम का अस्तित्व है। देखिए एक ही राजनीतिक दल में यह द्वंद्व है!

सभा में कुरुद विधानसभा से प्रत्याशी अजय चंद्राकर ने भूपेश सरकार पर जमकर प्रहार करते हुए कहा कि कांग्रेस ने फिर से झूठा घोषणा  पत्र जारी किया है जिसमें से पूर्व में घोषित किए गए बिन्दु गायब हैं। भाजपा के घोषणा पत्र की नकल करने का असफल प्रयास किया है। प्रदेश की जनता कांग्रेस की घोटालेबाज, झूठी सरकार के बहकावे में नहीं आने वाली है। कुरुद की जनता छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनाने में अपना योगदान देगी।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!