तम्बाकू मॉनिटरिंग ऐप के प्रयोग हेतु प्रशिक्षण 22 नवम्बर को : जशपुर जिले के शैक्षणिक संस्थानों के नोडल अधिकारी, शिक्षक तथा प्रवर्तन दल के अधिकारियों को दिया जाएगा ऑनलाइन के माध्यम से प्रशिक्षण

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

जशपुरनगर : शैक्षणिक संस्थानों को तम्बाकू मुक्त बनाये जाने एवं कोटपा एक्ट 2003 के प्रावधानों का पालन एवं उल्लंघन पर कार्यवाही करने तथा सतत निगरानी हेतु तम्बाकू मॉनिटरिंग ऐप का प्रयोग किया जाना है।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया है कि निरीक्षण के उपरांत पाया जा रहा है कि तम्बाकू मॉनिटरिंग ऐप का प्रयोग बहुत कम किया जा रहा है। तम्बाकू मॉनिटरिंग ऐप का प्रयोग संबंधित अन्तर्विभागों द्वारा कोटपा एक्ट 2003 के प्रवर्तन एवं टोफेई के लिए कराया जाना सुनिश्चित करावें। उन्होंने बताया कि उक्त संबंध में पहल फाउंडेशन द्वारा पूर्व में भी प्रशिक्षण दिया जा चुका है। आगामी 22 नवम्बर 2023 को ऑनलाइन के माध्यम से जिले में संचालित समस्त शैक्षणिक संस्थानों के नोडल अधिकारियों, शिक्षक तथा प्रवर्तन दल के अधिकारियों को प्रशिक्षण दिया जाएगा। इसके लिए लिंक meet.googrl.com/mpw-fwgs-mfa निर्धारित की गई है।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने प्रशिक्षण कार्यक्रम में शैक्षणिक संस्थानों के नोडल अधिकारियों तथा प्रवर्तन दल को समय पर ऑनलाईन के माध्यम से जुड़कर प्रशिक्षण लेने हेतु आग्रह किया गया है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!