हीरक जयंती वर्ष में चिकित्सा छात्र संघ का शपथ ग्रहण समारोह

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, रायपुर

छत्तीसगढ़ प्रदेश के सबसे बड़े और सबसे पुराने पं.जे.एन. स्मृति चिकित्सा महाविद्यालय रायपुर के हीरक जयंती वर्ष में चिकित्सा छात्रसंघ के चयनित पदाधिकारियों ने अपने-अपने पदों की शपथ एक शालीन समारोह में ली। शपथ-ग्रहण अधिकारी अधिष्ठाता डॉ. तृप्ति नागरिया ने इन पदाधिकारियों को उनके कर्तव्यों और उत्तरदायित्वों की जानकारी देते हुए शपथ दिलायी। छात्रसंघ समिति के प्रभारी प्राध्यापक डॉ. अरविन्द नेरल ने छात्रसंघ सदस्यों से आह्वान किया कि उन्हें छात्र हित में कार्य करते हुये इस महाविद्यालय के गौरवशाली परंपराओं और प्रतिष्ठा का विशेष ध्यान रखना है। मुख्य अतिथि की आसंदी से आयुष चिकित्सा विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. अशोक चन्द्राकर ने कहा कि विश्वविद्यालय विद्यार्थियों के सर्वांगीण व्यक्तित्व विकास के लिये अनेक अंतर महाविद्यालयीन स्पर्धायें और गतिविधियां आयोजित करता है। संचालक चिकित्सा शिक्षा डॉ. विष्णु दत्त ने छात्रसंघ पदाधिकारियों को बधाई देते हुए आशा व्यक्त की कि इस हीरक जयंती वर्ष के कार्यक्रम ज्यादा प्रभावशाली और आकर्षक होंगे।

छात्र संघ के जिन पदाधिकारियों ने शपथ ली वे हैं – अतुल कुमार अध्यक्ष, खगेन्द्र गंधर्व सचिव, संस्कार गुप्ता उपाध्यक्ष, साक्षी कन्नौजे सह-सचिव, कक्षा प्रतिनिधि – ललित कुमार, विशाल कुजुर, वैभव साहू, सान्या मस्के, युवराज साहू और हरिशंकर सिन्वर।

अध्यक्ष अतुल कुमार ने कहा कि इस हीरक जयंती वर्ष के कार्यक्रमों और गतिविधियों को चिरस्मरणीय बनाने के लिये उनकी टीम हर संभव प्रयास करेगी। सचिव खगेन्द्र गंधर्व ने बताया कि महाविद्यालय की गौरवशाली परम्परानुसार सांस्कृतिक, साहित्यिक, ललित कला, खेलकूद एवं मेधावी विद्यार्थियों को पदक-प्रशस्ति पत्र दिये जाने हेतु एकेडेमिक प्राईज़ वितरण समारोह के सुचारू आयोजन हेतु विभिन्न समितियाँ बनायी गयी हैं। इस वर्ष कुछ अंतर्महाविद्यालयीन (मेडिकल) प्रतियोगितायें भी आयोजित की जायेंगी। ये सभी कार्यक्रम दिसम्बर माह के प्रथम सप्ताह से प्रारंभ किये जायेंगे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!