कांग्रेस सरकार के राज में हुआ अंधाधुंध धर्म परिवर्तन – अमित शाह ने विजय संकल्प महारैली में बगीचा व कुनकुरी में जनसभा को किया संबोधित

Advertisements
Advertisements

छत्तीसगढ़ में जो पाँच साल कांग्रेस का राज चला, वह राज भ्रष्टाचार का राज रहा

छत्तीसगढ़ में डबल इंजन की सरकार बनाइए, नक्सलवाद पूरी तरह खत्म कर देंगे

3100 रु में धान खरीदी एकमुश्त भुगतान ,महिलाओं को 12 हजार प्रतिवर्ष ,लाखो रोजगार,10 लाख का मुफ्त इलाज ,500 रु में सिलेंडर सहित  भाजपा की सरकार देगी अनेक फायदे

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो,जशपुर/कुनकुरी

कुनकुरी : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भारतीय जनता पार्टी विजय संकल्प महारैली में जशपुर के बगीचा, कुनकुरी, जांजगीर चांपा के डभरा की सभाओं में छत्तीसगढ़ में भाजपा की शानदार जीत के दावे के साथ हुँकार भरते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ में पहले चरण का मतदान हो चुका है और यह स्पष्ट है कि पहले चरण के चुनाव में कांग्रेस का सूपड़ा साफ हो गया है। यह निश्चित हो गया है कि छत्तीसगढ़ में आने वाले दिनों में भाजपा की सरकार बनने जा रही है। श्री शाह ने कहा कि कांग्रेस सरकार के राज में अंधाधुंध धर्म परिवर्तन करने का काम हो रहा है। भाजपा का वादा है कि यह जूदेव जी की कर्मभूमि है, यहाँ पर किसी भी आदिवासी भाई-बहन का जबरन धर्मांतरण नहीं होने देंगे।

केंद्रीय गृह मंत्री श्री शाह ने जशपुर विधानसभा क्षेत्र के बगीचा में आहूत सभा में अपने संबोधन की शुरुआत में भाजपा के दिग्गज नेता स्व. दिलीप सिंह जूदेव का पुण्य स्मरण किया और कहा कि इस पूरे क्षेत्र में राजा जूदेव जी ने न केवल विकास के काम किए, बल्कि हमारे आदिवासी भाइयों-बहनों को सम्मान और सुरक्षा दिलाने का काम किया था। श्री शाह ने शहीद वीर नारायण सिंह, शहीद गुण्डाधुर और संत गुरु घासीदास जी को भी नमन किया। श्री शाह ने कहा कि यह छत्तीसगढ़ प्रभु श्रीराम का ननिहाल है। अयोध्या में रामजन्मभूमि पर मंदिर बनना चाहिए था या नहीं? ये कांग्रेस सरकार 70 साल से रामजन्मभूमि के मामले को अटका रही थी, भटका रही थी, लटका रही थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने श्री राम मंदिर का भूमिपूजन किया और 22 जनवरी 2024 को श्रीराम मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा भी करने वाले हैं। भारतीय जनता पार्टी ने अपने घोषणा पत्र में कहा है कि छत्तीसगढ़ में जिनके पास बीपीएल कार्ड है, उन सभी को बारी-बारी अयोध्या में रामलला का दर्शन कराने का काम छत्तीसगढ़ की भाजपा सरकार करेगी। श्री शाह ने कहा कि छत्तीसगढ़ में जो पाँच साल कांग्रेस का राज चला, वह राज भ्रष्टाचार का राज रहा है। जो कांग्रेस के मुख्यमंत्री हैं, हजारों करोड़ रुपए के ढेर सारे घपले-घोटाले किए हैं। केंद्र में प्रधानमंत्री श्री मोदी के नेतृत्व वाली सरकार है। केंद्र की सरकार ने चंद्रमा में चंद्रयान भेजा, तो उस पॉइंट का नाम ‘शिव शक्ति’ रखकर भगवान शंकर के प्रति अपनी श्रद्धा व्यक्त की लेकिन छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार ने महादेव एप के नाम पर जुआँ और सट्टा खेलने का काम किया। प्रदेश की कांग्रेस सरकार को इस पर शर्म महसूस करनी चाहिए। कम-से-कम महादेव को तो छोड़ देते। प्रदेश सरकार के घोटालों की चर्चा करते हुए श्री शाह ने कहा कि केंद्र ने चावल भेजा, उसमें हजारों करोड़ रुपए का घपला किया, आवास भेजे उसमें घपला, कोरोना की राहत भेजी उसमें घपला, हर काम में घपला किया। आज छत्तीसगढ़ का बच्चा-बच्चा कह रहा है- सट्टे पर सट्टा, , भूपेश कक्का।

केंद्रीय गृह मंत्री श्री शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी ने अभी-अभी अपना घोषणा पत्र घोषित किया है। भाजपा ने तय किया है कि प्रति एकड़ 21 क्विंटल 3,100 रुपए की दर से किसानों का धान खरीदा जाएगा। भाजपा की सरकार बनने के बाद हर विवाहित माता-बहनों को 12,000 रुपए प्रतिवर्ष दिया जाएगा। अगर एक घर में दो-तीन विवाहित महिलाएँ हैं, तो सबको 12-12 हजार रुपए सालाना मिलेंगे और यदि किसान का घर है तो 12,000 रुपए और मिलेंगे। इसके लिए आने वाले दिनों में भाजपा कार्यकर्ता आपके पास आएंगे और महतारी वंदन योजना का पर्चा भराएंगे। प्रधानमंत्री श्री मोदी ने पूरे देश के गरीबों के लिए घर बनाने का काम किया है, छत्तीसगढ़ में भाजपा ने वादा किया है कि यहाँ जो 18 लाख लोग जो छूट गए हैं, उनको भी घर बनाकर दिया जाएगा। श्री शाह ने कहा कि तेंदूपत्ता संग्रहण करने वाले आदिवासी भाई-बहनों को हमारी सरकार चरण पादुका देती थी, जिसे कांग्रेस सरकार ने बंद कर दिया, हमारा वादा है कि चरण पादुका तो देंगे ही, साथ ही तेंदूपत्ता 5,500 रु. प्रति मानक बोरा की दर से खरीदेंगे और उन्हें 4,500 रु. बोनस भी देंगे। इसी तरह गैस का सिलेंडर गरीब परिवार की महिलाओं को 500 रुपए में दिया जाएगा।

केंद्रीय गृह मंत्री श्री शाह ने कहा कि छत्तीसगढ़ में भूपेश कक्का ने ढेर सारे भ्रष्टाचार किए हैं। भाजपा का वादा है कि छत्तीसगढ़ में भाजपा सरकार बनते ही, जो हजारों करोड़ रुपए कांग्रेसियों ने इकठ्ठे किए हैं, जाँच आयोग बनाकर भ्रष्टाचार करने वाले सारे लोगों को जेल की सलाखों में डाला जाएगा। भाजपा सरकार ने छत्तीसगढ़ में उद्योग स्थापित कर रोजगार देने का निर्णय किया है। इसके साथ ही 1 लाख सरकारी पदों पर नियुक्ति की जाएगी। इस देश को सुरक्षित करने के लिए हम संकल्पित हैं। केंद्र में सोनिया-मनमोहन की यूपीए सरकार के समय हर रोज पाकिस्तान से घुसपैठिए आकर बम-धमाके करते थे। प्रधानमंत्री श्री मोदी ने सर्जिकल और एयर स्ट्राइक करके आतंकवादियों का सफाया कर दिया। श्री शाह ने कहा कि छत्तीसगढ़ नक्सल समस्या से जूझ रहा है। हमारे आदिवासी क्षेत्रों में अभी भी कुछ जिले नक्सलवाद का दंश भोग रहे हैं। आप सब डबल इंजन की सरकार बनाइए, हमारा वादा है कि पाँच साल में नक्सलवाद को पूरी तरह खत्म करेंगे। श्री शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी की सरकार ने हर गरीब को पाँच लाख रुपए तक की इलाज की सुविधा दी है, अब हम उसको 10 लाख रुपए तक करेंगे। प्रत्येक गरीब को पांच किलो चावल प्रति व्यक्ति प्रति माह मुफ्त दिया जा रहा है, अब हमने तय किया है कि अगले पाँच सालों तक यह अनाज दिया जाना जारी रहेगा। मोदी सरकार की उपलब्धियों की चर्चा करते हुए श्री साह ने कहा कि कांग्रेस ने कभी आदिवासियों का, उनकी संस्कृति का सम्मान नहीं किया, भाजपा ने ओड़िशा की नेता और आदिवासी बेटी द्रौपदी मुर्मू देश का राष्ट्रपति बनाया है। बिरसा मुंडा की जयंती पर आदिवासी गौरव दिवस मनाकर पूरे देश के 8 करोड़ आदिवासियों का सम्मान बढ़ाया। 700 से ज्यादा एकलव्य स्कूल बनाए, स्कॉलरशिप बढ़ाई और आवासीय विद्यालय बनाए। कांग्रेस के समय आदिवासियों के कल्याण के लिए जो बजट 29 हजार करोड़ रुपए का था, उसे प्रधानमंत्री श्री मोदी ने बढ़ाकर 1.24 लाख करोड़ रुपए किया है। श्री शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी 2024 में निश्चित रूप से फिर से प्रधानमंत्री बनने वाले हैं। छत्तीसगढ़ में भी ऐसी सरकार बनाइए श्री मोदी के साथ रहकर छत्तीसगढ़ का विकास करे।

विकास विरोधी कांग्रेस सरकार को छत्तीसगढ़ से उखाड़ फेंके : विष्णुदेव साय

कुनकुरी विधानसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी विष्णुदेव साय ने जनसभा में कहा कि छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार विकास विरोधी है घोटालेबाज है और भ्रष्टाचार में लिप्त हैं ऐसी सरकार को उखाड़ फेंकना है। श्री साय ने भारतीय जनता पार्टी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि तपकरा विधानसभा परिसीमन में विलोपित होकर कुनकुरी हो गई हैं पिछले 3 दशक से जनता ने सांसद और विधायक के रूप में सेवा करने का अवसर दिया और इस बार पार्टी ने उनको उम्मीदवार बनाया है इसके लिए बहुत बहुत धन्यवाद। इस क्षेत्र के वर्तमान कांग्रेस के विधायक विकास विरोधी और कमीशनखोर हैं। वर्ष 2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी बड़ी बड़ी बातें और वादे करती हुए सत्ता हासिल की थी परंतु विकास कार्य तो नहीं हुए घोटाला और भ्रष्टाचार ज़रूर कर दिया। युवाओं को रोजगार नहीं मिला, बेरोजगारी भत्ता भी नहीं दिया, शराबबंदी करने का वादा पूरा नहीं किया बल्कि शराब में हज़ारों करोड़ का घोटाला कर दिया। गरीबों को घर नहीं दिया, कोयला, गोबर और गोठान में घोटाला कर दिया। किसानों को 2 वर्ष का बकाया बोनस देने वादा किया था वो भी पूरा नहीं किया। ऐसी सरकार को उखाड़ फेंकना है।

इस अवसर पर जशपुर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी रायमुनि भगत, जशपुर के राजा रणविजय सिंह, रामप्रताप सिंह, कृष्णकुमार राय, सरगुजा संभाग प्रभारी संजय श्रीवास्तव, अनंत ओझा, सुनील गुप्ता, के.एस. शर्मा, रामकिसुन, भरत सिंह सिसोदिया, शौर्य प्रताप जूदेव, शंकर प्रताप गुप्ता, रवि भगत सहित बड़ी संख्या में भाजपा पदाधिकारी, कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!