ग्राम चाल्हा जंगल में 4 किलो गांजा के साथ आरोपी गिरफ्तार, कापू पुलिस की कार्यवाही…..

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, रायगढ़

कापू और पत्थलगांव पुलिस द्वारा संयुक्त कार्यवाही कर ग्राम कदमढोढी में 10 चोरी की बाइक के साथ एक शातिर बाइक चोर को पकड़ा गया था । आज कापू पुलिस द्वारा गांजा रेड की कार्रवाई कर क्षेत्र में लुक-छिप कर गांजा बेचने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया गया है ।

जानकारी के मुताबिक दिनांक 09/11/2023 को थाना प्रभारी कापू निरीक्षक नारायण सिंह मरकाम थाना क्षेत्र के मतदान केन्द्रो के भ्रमण पर ग्राम जमरगा, चाल्हा की ओर रवाना हुए थे । इस दौरान उन्हें मुखबिर से सूचना मिला कि एक व्यक्ति छुही पहाड़ से पैदल ग्राम चाल्हा की ओर प्लास्टिक बोरी में गांजा लेकर अवैध रूप से बिक्री के लिए लेकर आ रहा है । थाना प्रभारी कापू द्वारा वरिष्ठ अधिकारियों को सूचना देकर अपने हमराह स्टाफ के साथ तत्काल ग्राम चाल्हा जंगल पर घेराबंदी कर संदेही को पकड़ा गया । पूछताछ में संदेही अपना नाम बीरु राम कोरवा पिता स्वर्गीय लिट्टी राम कोरवा उम्र 55 साल निवासी छुही पहाड़ थाना कापू जिला रायगढ़ का बताया जिसे नाकेबंदी कार्यवाही के संबंध में जानकारी देकर उसके तथा उसके कब्जे में रखे प्लास्टिक बोरी का विधिवत तलाशी लिया गया । संदेही के पास रखे प्लास्टिक बोरी के अंदर 4 किलो मादक पदार्थ गंज कीमत ₹32,000 का पाया गया जिसके संबंध में पूछताछ करने पर आरोपी बीरू राम कोरवा गांजा को अवैध बिक्री के लिए लाना बताया । आरोपी बीरू राम कोरवा के कृत्य पर थाना कापू में 20(B) NDPS Act के तहत कार्यवाही कर आरोपी को न्यायिक रिमांड पर भेजो गया है ।

             वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री सदानंद कुमार के दिशा निर्देशन एवं पुलिस अनुविभागीय अधिकारी धरमजयगढ़ श्री दीपक मिश्रा के मार्गदर्शन पर गांजा रेड कार्यवाही में निरीक्षक थाना प्रभारी कापू नारायण सिंह मरकाम, प्रधान आरक्षक साधुराम भारद्वाज, आरक्षक जुगीत राठिया, विभूति सिंह और हरीश पटेल की अहम भूमिका रही है ।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!