जश-प्रण मतदान जागरूकता के अन्तर्गत रंगोली प्रतियोगिता सम्पन्न: स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम विद्यालय के बच्चों ने बनाई थीम बेस्ड रंगोली

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

जशपुरनगर : स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम विद्यालय जशपुर में आज मतदान जागरूकता विषय पर रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें हिंदी तथा अंग्रेजी माध्यम के बच्चों ने विद्यालय प्रांगण में मतदान जागरूकता विषय पर आकर्षक रंगोली बनाकर अपनी कला का प्रदर्शन किया। साथ ही मतदान जागरूकता का संदेश दिया।

उल्लेखनीय है कि विद्यालय में समय-समय पर आयोजित किए जाने वाले विविध गतिविधियों के अंतर्गत वर्तमान समय में पूरे प्रदेश में विधान सभा निर्वाचन का माहौल है इसलिए मतदान जागरूकता के संबंध में कई कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता रहा हैं। आज की रंगोली प्रतियोगिता में बच्चों ने मतदान जागरूकता के संबंध में विभिन्न थीम जैसे चुनई तिहार, जश-प्रण, निष्पक्ष मतदान, स्वस्थ लोकतंत्र का निर्माण, राष्ट्र निर्माण विषय को केंद्र बिंदु मानकर विद्यालय प्रांगण में  आकर्षक रंगोली बनाया गया।

प्रतियोगिता के मूल्यांकन के लिए प्राचार्य विनोद कुमार गुप्ता के कुशल निर्देशन में शिक्षकों की समिति का गठन किया गया था। समस्त रंगोलिया का अवलोकन प्राचार्य व चयन समिति के द्वारा किया गया। जिसमें प्रथम स्थान पल्लवी, आरुषि, नौशीन के ग्रुप ने प्राप्त किया। द्वितीय स्थान मोनालिका भगत व तृतीय स्थान सौम्या चौरसिया व ग्रुप ने प्राप्त किया। चयनित प्रतिभागियों को आने वाले गणतंत्र दिवस में विद्यालय की ओर से सम्मानित व पुरस्कृत किया जाएगा। बच्चों को संबोधित करते हुए प्राचार्य ने सभी प्रतिभागियों को बधाई दी और कहा कि अपने माता-पिता तथा अभिभावकों को मतदान के लिए प्रेरित करें। इसके साथ ही अपने आस-पास व गांव मोहल्ले के लोगों को 17 नवंबर को लोकतंत्र को स्वस्थ और मजबूत बनाते हुए अपने मतों का निष्पक्ष प्रयोग करने के लिए प्रेरित करें। रंगोली प्रतियोगिता का अवलोकन पालकों के द्वारा भी किया गया। उनके द्वारा भी बच्चों की कला को सराहा गया और साथ ही उनमें मतदान करने के प्रति भी जागरूकता का संचार हुआ।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!