एनटीपीसी तलईपल्ली की प्रेषण क्षमता हुई दोगुनी ; नए व्हार्फ वाल का परीक्षण हुआ सफल

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, रायगढ़

घरघोड़ा : अपने प्रेषण कार्यों को पूरी क्षमता से आगे बढ़ाते हुए, एनटीपीसी तलईपल्ली ने 15 नवंबर, 2023 को अपने नवनिर्मित व्हार्फ वाल पर एक सफल लोकोमोटिव परीक्षण किया। प्रेषण प्लेटफॉर्म के विस्तार से अब तलईपल्ली कोयला खनन परियोजना की कोयला वितरण क्षमता 25000 टन से बढ़कर दोगुनी हो गयी है। 

तलईपल्ली कोयला खनन परियोजना के तहत चालू एनटीपीसी की कैप्टिव खदानें वर्तमान में देश भर के विभिन्न एनटीपीसी स्टेशनों के साथ-साथ लारा में सुपर थर्मल पावर प्लांट को कोयला भेज रही हैं। एनटीपीसी तलईपल्ली द्वारा व्हार्फ वाल 2 का निर्माण और इसके पूर्णतः लंबाई का परिक्षण ऐसे समय पर किया गया है जब खदान की ईस्ट पिट की शुरुआत निकटतम है। 

व्हार्फ वाल, कोयला स्टॉकयार्ड और परियोजना के एमजीआर रेल नेटवर्क के बीच संपर्क का एक बिंदु, तलाईपल्ली कोयला खनन परियोजना के समग्र संचालन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है।  वाल तक पहुंचने वाली सड़कों और घाट दीवार 2 के लोडिंग प्लेटफॉर्म के, उपयोग के लिए, तैयार होने से एनटीपीसी तलाईपल्ली को 8 मिलियन मीट्रिक टन के अपने वार्षिक लक्ष्य को प्राप्त करने में मदद मिलेगी। अतिरिक्त संसाधन बिजली संकट के समय में राष्ट्र की सहायता के लिए एनटीपीसी की ओर से यह एक अहम कदम है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!