कुनकुरी नगर में छठ व्रतियों ने अस्ताचलगामी सूर्यदेव को दिया अर्घ्य, घाट व जलाशयों पर उमड़े श्रद्धालु

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, कुनकुरी/जशपुर

कुनकुरी. भगवान भास्कर की उपासना के महापर्व छठ पूजा में व्रतियों एवं श्रद्धालुओं द्वारा जलाशय एवं नदियों के घाटों पर रविवार की सायं अस्ताचलगामी सूर्यदेव को अर्घ्य दिया गया. शुक्रवार को नहाय खाय की विधि के साथ प्रारंभ हुए इस व्रत के दूसरे दिन शनिवार को खरना की विधि सम्पन्न हुई, जिसमें खीर का प्रसाद व्रतियों ने ग्रहण किया और प्रसाद वितरण किया गया. आज रविवार को दिन भर उपवास रखकर सायं अस्ताचलगामी सूर्यदेव को व्रतधारियों एवं श्रद्धालुओं द्वारा अर्घ्य दिया गया.

छठ पूजा का मुख्य आयोजन स्थानीय जलाशय एवं नदियों के घाटों पर सम्पन्न हुआ. कल सोमवार की प्रातः उदित होते सूर्यदेव को अर्घ्य देकर पूजन, हवन, आरती के साथ व्रत का पारण किया जायेगा. इस अवसर पर छठ पूजा के लिये हजारों की संख्या में व्रतियों एवं श्रद्धालुओं की भीड़ घाटों पर इकट्ठा होगी. धार्मिक, सामाजिक संगठनों एवं व्यक्तियों द्वारा भी आयोजन में सुविधा प्रदान करने हेतु सहयोग किया जा रहा है.

छठ पूजा के लिये घाट हुए तैयार

स्थानीय जलाशय के घाटों की साफ सफाई कर रोशनी की व्यवस्था के साथ मार्गों का सुधार कर नगर पंचायत एवं सामाजिक संगठनों द्वारा समुचित व्यवस्था बनाई गई है, जिससे व्रतीगण एवं श्रद्धालु सुविधापूर्वक छठ पूजा के आयोजन में सम्मिलित होकर पूजन आदि सम्पन्न कर सकें.

Advertisements
Advertisements

One thought on “कुनकुरी नगर में छठ व्रतियों ने अस्ताचलगामी सूर्यदेव को दिया अर्घ्य, घाट व जलाशयों पर उमड़े श्रद्धालु

Comments are closed.

error: Content is protected !!