ग्राम कापन में हुए ब्लाइंड मर्डर का हुआ खुलासा, बहू ही निकली कातिल, आरोपी बहू को किया गया गिरफ्तार, भेजा गया न्यायिक रिमांड पर जेल !

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जांजगीर-चांपा

जांजगीर-चांपा : प्रकरण के संबंध में पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मामले का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है कि दिनाँक 14 नवंबर 2023 को ग्राम कापन नाला पार में महिला की लाश मिली थी, जिसकी पहचान गुरुबारी बाई केवट पति बृज राम केवट उम्र 60 वर्ष निवासी कापन का होना पाया गया था। मृतिका के सिर में गंभीर चोट का निशान था, जिसकी सूचना पर चौकी नैला में मर्ग क्रमांक 154/2023 धारा 174 जा.फौ. कायम कर जांच पंचनामा कार्यवाही में लिया गया। मृतिका के शव का पोस्ट मार्टम कराया गया। डाक्टर साहब से पोस्ट मार्टम रिपोर्ट प्राप्त की गई, जिसमें मृतिका के सिर में गंभीर चोट लगने से मृत्यु होना लेख किए जाने से चौकी नैला में अज्ञात आरोपी के विरुद्ध अपराध क्रमांक 799/2023 धारा 302 भादवि का अपराध कायम कर विवेचना में लिया गया।

विवेचना/मर्ग जांच के दौरान घटना स्थल का बारीकी से निरीक्षण किया गया एवं मृतिका के घर के सदस्यों से बारीकी से पूछताछ की गई। पता चला कि मृतिका गुरुबारी बाई एवं घर की बड़ी बहू छठ बाई केवट के बीच छोटी-छोटी बातों को लेकर हमेशा लड़ाई-झगड़ा की बात सामने आई।

विवेचना के दौरान मामले की संदेही छठ बाई केवट से घटना के संबध में कड़ाई से पूछताछ करने पर बताई कि मृतिका सास गुरुबारी बाई छोटी-छोटी बातों पर लड़ाई-झगड़ा कर हर बात पर ताने मारती थी, जिससे त्रस्त होकर दिनांक 14 नवंबर 23 को सवेरे जब सास शौच के लिए नाला तरफ गई थी, तभी पीछे से जाकर उसके सिर में डंडा एवं लोहे का बट्टा से मार कर हत्या करना बताई। मेमोरंडम कथन के आधार पर आरोपी के कब्जे से बांस का डंडा एवं लोहे का बट्टा बरामद किया गया है।

आरोपी छठ बाई केवट निवासी ग्राम कापन चौकी नैला के विरुद्ध अपराध धारा सदर का सबूत पाए जाने से विधिवत दिनांक 19 नवंबर 2023 को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया।

इस प्रकरण की संपूर्ण कार्यवाही में उपनिरीक्षक सत्यम चौहान चौकी प्रभारी नैला, सहायक उपनिरीक्षक रामखिलावन साहू, प्रधान आरक्षक रुद्र नारायण कश्यप, महिला प्रधान आरक्षक राजकुमारी खूंटे, आरक्षक जितेश राजपूत, आरक्षक संतोष प्रधान, महिला आरक्षक रुक्मणी कंवर एवं चौकी नैला स्टॉफ का  योगदान रहा।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!