समय-सीमा की बैठक : धान खरीदी को बढ़ाने पर दें जोर – कलेक्टर श्री विजय दयाराम के.

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जगदलपुर

जगदलपुर : कलेक्टर श्री विजय दयाराम के. ने सर्वहित के काम को प्राथमिकता से करते हुए धान खरीदी को बढ़ाने पर जोर दिया, उन्होंने संबंधित विभागों और समिति प्रबंधकों को निर्देशित कर धान खरीदी कार्यों को प्राथमिकता से संपादित करवाने के लिए निर्देश दिए। कलेक्टर ने जिले में मोतियाबिंद के ईलाज की गतिविधियों को तेज करने के लिए मोतियाबिंद का सघन जांच अभियान 22 से 30 नवंबर तक करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने सोमवार की शाम को समय-सीमा की बैठक में ये निर्देश दिए।

कलेक्टर ने सभी अधिकारियों को निर्वाचन कार्य में निर्विघ्न मतदान संपन्न करवाने और विशेष अतिथियों के बस्तर प्रवास कार्यक्रम को सफलतापूर्वक संपन्न करवाने के लिए बधाई दी। बैठक में समय-सीमा के प्रकरणों पर चर्चा के दौरान लाला जगदलपुरी लाइब्रेरी की व्यवस्था सुधार के संबंध में चर्चा की, साथ ही बोदली क्षेत्र में सड़क पुल निर्माण को प्राथमिकता से पूर्ण करवाने के निर्देश दिए। इस अवसर पर मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री प्रकाश सर्वे, वनमण्डलाधिकारी श्री उत्तम गुप्ता, अपर कलेक्टर श्री सीपी बघेल, नगर निगम आयुक्त श्री हरेश मण्डावी सहित सभी विभागों के जिला स्तरीय अधिकारीगण उपस्थित थे।

बैठक में अर्बन पीएचसी के निर्माण कार्यो की प्रगति और चिकित्सकों की उपलब्धता पर चर्चा की गई। साथ ही 22 से 30 नवम्बर तक मोतियाबिंद हेतु संघन जांच अभियान करने के निर्देश दिए। इसके अलावा 23 नवम्बर से आयुष्मान कार्ड बनाने के लिए भी अभियान चलाने को कहा। बैठक में निर्माणाधीन अनुविभाग व तहसीलदार कार्यालय की प्रगति की समीक्षा की और सभी एसडीएम को उक्त कार्यो का निरीक्षण करने के निर्देश दिए। बस्तर क्षेत्र आदिवासी विकास प्राधिकरण के अन्तर्गत स्वीकृत कार्यो की प्रगति और अन्य विकास निधि के कार्यो की उपयोगिता प्रमाण-पत्र एवं पूर्णता प्रमाण-पत्र निर्माण एजेंसी द्वारा देने के निर्देश दिए। उन्होंने गोबर पेंट का उठाव में तेजी लाने, पेंशन व वेतन के लंबित प्रकरणों का निराकरण, पीएम किसान सम्मान निधि योजना, किसान क्रेडिट कार्ड उद्यानिकी, पशुधन, मत्स्य, कृषि विभाग से संबंधित प्रकरणों पर आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने आकांक्षी जिला के सूचकांक, एनआरएलएम के कार्य, स्व-सहायता समूह के सदस्यों को बीमा क्लेम दिलाने के संबंध में चर्चा की।

कलेक्टर ने प्रधानमंत्री आवास योजना के कार्यों की प्रगति, सामाजिक सहायता कार्यक्रम अन्तर्गत संचालित पेंशन योजनाओं में नगद एवं नॉन आधार की जानकारी को जनपद सीईओ द्वारा प्राथमिकता से करवाने कहा। बैठक के उपरांत सीएसआर मद से संबंधित कार्यो की समीक्षा कर प्राथमिकता से कार्यो को जल्द पूर्ण करवाने पर जोर दिया। उन्होंने एनएमडीसी के अधिकारियों को संयुक्त निरीक्षण कर कार्यों की पूर्णता हेतु राशि जारी करने को कहा।

error: Content is protected !!