कलेक्टर ने डायलिसिस यूनिट में 3 बेड शीघ्र उपलब्ध कराने के दिए निर्देश, कलेक्टर ने मेडिकल आफिसर और निर्माण एजेंसी अधिकारियों की ली बैठक

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, राजनांदगांव

कलेक्टर डोमन सिंह ने आज शासकीय चिकित्सा महाविद्यालय पेण्ड्री राजनांदगांव में मेडिकल आफिसर और निर्माण एजेंसी के अधिकारियों की बैठक ली। इस दौरान डीन शासकीय मेडिकल कॉलेज डॉ. रेणुका गहिने उपस्थित थी। कलेक्टर श्री सिंह ने मेडिकल कॉलेज के मेन्टेनेंस, साफ-सफाई, भवन के रंगरोगन, पेयजल, ग्लोसाईन बोर्ड, पार्किंग व्यवस्था, कंैटीन, रैनबसेरा सहित अन्य मरीजों को मिलने वाली सुविधाओं के संबंध में जानकारी ली। कलेक्टर श्री सिंह ने कहा कि स्वास्थ्य सुविधाएं महत्वपूर्ण सेवाएं हैं। इसके लिए विशेष रूप से ध्यान देकर कार्य करने की जरूरत है। जनसामान्य को सरलता से स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध हो सके इसके लिए सभी अधिकारी एवं स्टाफ ध्यान देते हुए कार्य करें।  उन्होंने कहा कि मरीजों को किसी प्रकार की समस्या नहीं होनी चाहिए। उन्होंने चिकित्सा महाविद्यालय परिसर में साफ-सफाई एवं व्यवस्थित पार्किंग की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। उन्होंने चिकित्सा महाविद्यालय तक परिवहन सुविधाएं बढ़ाने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने चिकित्सा महाविद्यालय परिसर के बाउण्ड्री वाल के समीप अतिक्रमण को कार्ययोजना बनाकर कार्रवाई करने के निर्देश नगर निगम आयुक्त को दिए। कलेक्टर श्री सिंह ने डायलिसिस सेंटर का निरीक्षण भी किया। वर्तमान में डायलिसिस सेंटर में 3 बेड की सुविधा चल रही है।

कलेक्टर श्री सिंह ने मरीजों की सुविधा के लिए डायलिसिस सेंटर में 3 बेड शीघ्र बढ़ाने के निर्देश दिए। इसके साथ शासकीय चिकित्सा महाविद्यालय में मरीजों के लिए 6 डायलिसिस बेड की सुविधा उपलब्ध हो जाएगी। मेडिकल कॉलेज डीन ने बताया कि मरीजों की सुविधा के लिए एमआरआई टेस्ट के लिए निजी संस्था के साथ अनुबंध किया गया है। जिसके माध्यम से माह में लगभग 15 से 20 मरीजों का एमआरआई टेस्ट किया जा रहा है। जिससे मरीजों की सुविधाएं बढ़ी हैं। इस अवसर पर नगर निगम आयुक्त श्री अभिषेक गुप्ता, अधीक्षक शासकीय मेडिकल कॉलेज डॉ. प्रदीप बेक, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एके बसोड़, सिविल सर्जन डॉ. केके जैन, लोक निर्माण विभाग के कार्यपालन अभियंता सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!