कलेक्टर ने किया मेडिकल अस्पताल का औचक निरीक्षण : अस्पताल की साफ सफाई पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता और लॉबी में बैठने की व्यवस्था करने के निर्देश

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जगदलपुर

कलेक्टर विजय दयाराम के.ने कहा कि मेडिकल अस्पताल परिसर में मरीजों के परिजनों के लिए लॉबी में बैठने के लिए व्यवस्था किया जाए। साथ ही उनके उपयोग हेतु बाह्य भाग में शौचालय की व्यवस्था की जाए जिसमें कम शुल्क में उपयोग हेतु उपलब्ध हो। कलेक्टर ने मरीजों की अधिकता वाले वार्ड में वॉटर कूलर लगाने के भी निर्देश दिए। कलेक्टर शनिवार को डिमारापाल स्थित मेडिकल कॉलेज अस्पताल का औचक निरीक्षण में पहुंचे थे। निरीक्षण के दौरान उन्होंने ट्रामा यूनिट को पुनः प्रारंभ करने के साथ साथ परिसर में साफ सफाई की व्यवस्था में विशेष ध्यान देने के निर्देश अस्पताल प्रबंधन को दिया।

कलेक्टर ने लैब से जांच रिपोर्ट समय सीमा में देने के लिए निर्धारित करने पर जोर दिया। साथ ही विशेषज्ञ चिकित्सकों और लैब तकनीशियन की आवश्यकता व नियुक्ति के संबंध में चर्चा किया गया। कलेक्टर ने अस्पताल में जूनियर चिकित्सकों की इंटरशीप के दौरान मेडिकल अस्पताल के साथ साथ जिला चिकित्सालय महारानी अस्पताल में सेवाएं देनें हेतु कार्ययोजना बनाने के निर्देश दिए।कलेक्टर ने अस्पताल की रेडियोलॉजी सेक्सन, बाह्यरोगी कक्ष, मेडिकल रिकार्ड रूम, फीजियोथेरेपी वार्ड, ऑपरेशन थियेटर, शिशु वार्ड, बर्न यूनिट, प्रसव कक्ष, ईएनटी सेंटर और वार्ड, डायलिसिस सेंटर, नेत्र वार्ड, एमआईसीयू कक्ष सहित अन्य कक्षों का निरीक्षण किया। इस दौरान भर्ती मरीज़ों से उनका कुशलक्षेम पूछा।

जनऔषधि केंद्र में दवाइयों की उपलब्धता, दवाइयों की नियत तिथि की जांच कर वितरण केन्द्र में शासन की योजनाओं का लाभ देने के भी निर्देश दिए। मुफ्त में दवाई देने वाले सेंटर में फार्मासिस्ट की उपयोगिता का भी उन्होंने आंकलन किया। पूछताछ केंद्र में स्थानीय बोली भाषा में वार्ता करने वालों की नियुक्ति की गई है उसका भी संज्ञान लिया। कलेक्टर ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को अस्पताल में शौचालय व्यवस्था,अस्पताल परिसर में स्थित मंच, निर्माण सामग्रियों को हटाकर पार्किंग की व्यवस्था दुरुस्त करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर जिला पंचायत सीईओ श्री प्रकाश सर्वे, मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ पैकरा, अस्पताल अधीक्षक डॉ अनुरूप साहू, तोकापाल जनपद सीईओ बीरेंद्र बहादुर सहित संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!