दिव्य काशी, भव्य काशी के अंतर्गत छत्तीसगढ़ भाजपा के नेता व कार्यकर्त्ता उत्साहपूर्वक हुए सम्मिलित, सामूहिक रूप से टीवी पर देखा कार्यकर्म

Advertisements
Advertisements

अभियान के अंतर्गत विभिन्न धार्मिक स्थलों में चलाया गया स्वच्छता अभियान

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो,

रायपुर, हमारी संस्कृति और आस्था को बचाने के लिए नरेन्द्र मोदी ने मंदिरों को सुसज्जित एवं पुनर्निर्माण का संकल्प लिया था। इसी कड़ी में उत्तरप्रदेश के काशी कारिडोर के नाम से काशी मंदिर का पुननिर्माण किया गया। जिसका लोकार्पण प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किया। इस कार्यक्रम को भव्य बनाने के लिए पूरे देश में दिव्य काशी, भव्य काशी कार्यक्रम के निमित् आव्हान किया गया ।

भारतीय जनता पार्टी ने छत्तीसगढ़ प्रदेश में दिव्य काशी, भव्य काशी कार्यक्रम के तहत प्रदेश भर में पूरे उत्साह के साथ कार्यक्रम  आयोजित किया। कार्यक्रम को भव्य बनाने के लिए 10 दिसम्बर को सभी जिलों में प्रभात फेरी निकालकर जनजागरण किया गया। 12 तारीख को प्रदेश में मंडल के अंतर्गत आने वाले मंदिरों में स्वच्छता अभियान चलाया गया। आज 13 दिसम्बर को प्रदेश के 352 मंडलों के अंतर्गत आने वाले मंदिरों में साथ ही जिला मुख्यालयों में एक प्रमुख मंदिर चिन्हांकित कर करीब 1200 साधु संतों का सम्मान कर काशी विश्वनाथ धाम पुननिर्माण का लोकार्पण कार्यक्रम प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी द्वारा किया गया। जो भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेताओं द्वारा लाइव छत्तीसगढ़ के मुख्यालय एवं मंडल के मंदिरों में कार्यकताओं के साथ टीवी एवं प्रोजेक्टर के माध्यम से देखा गया।

जशपुर जिला में प्रदेशाध्यक्ष विष्णुदेव साय व जिलाध्यक्ष, वरिष्ठ कार्यकर्ता, रायपुर के दुधाधारी मठ मंदिर में प्रदेश संगठन महामंत्री पवन साय, वरिष्ठ समाजसेवक राम अग्रवाल, शंकर अग्रवाल, प्रदेश संयोजक दिव्य काशी-भव्य काशी छत्तीसगढ़ कार्यक्रम संजूनारायण सिंह, प्रदेश सह संयोजक दिव्यकाशी-भव्य काशी छत्तीसगढ़ गोपाल साहू एवं सभी मंडल अध्यक्ष एवं रायपुर के हटकेश्वर महादेव घाट पर- पूर्व मंत्री राजेश मूणत, छगन मूंदड़ा, मंडल अध्यक्षगण एवं वरिष्ठ कार्यकर्ता उपस्थित रहे एवं छत्तीसगढ़ के सभी मुख्यालयों में जिलाध्यक्षगण, पूर्व विधायकगण, भाजपा पदाधिकारीगण एवं कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!