भाजपा महिला मोर्चा का विशाल सम्मेलन, दो हजार से अधिक महिला भाजपा कार्यकर्त्ता हुई सम्मिलित

Advertisements
Advertisements

कांग्रेस पर लगाया गया महिलाओं को अवसर न देने का आरोप

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो,

रायपुर, बीरगांव चुनाव में भाजपा हर क्षेत्र में मुस्तैदी से काम कर रही है लगातार सभाओं, सम्मेलनों का दौर जारी है इस कड़ी में आज भाजपा महिला मोर्चा ने विशाल महिला सम्मेलन का आयोजन किया. भाजपा नेत्रियो एवं नेताओ ने महिलाओं के बीच हुंकार भरी. मंचासीन चुनाव प्रभारी विधायक अजय चंद्राकर, पूर्व मंत्री राजेश मूणत, भाजपा जिला अध्यक्ष श्रीचंद सुन्दरानी, धमतरी विधायक रंजना साहू, पूर्व विधायक नंदकुमार साहू, पूर्व विधायक रूप कुमारी चौधरी, नेता प्रतिपक्ष मीनल चौबे एवं महिला मोर्चा जिला अध्यक्ष सीमा संतोष साहू ने मंच से निगम क्षेत्र की महिलाओं की उपस्थिति में जमकर हुँकार भरी एवं प्रदेश की कांग्रेस सरकार को आड़े हाथ लिया.

मीनल चौबे और सीमा साहू के नेतृत्व में आयोजित सम्मेलन में महिला नेत्री विधायक रंजना साहू ने प्रदेश सरकार को जमकर आड़े हाथ लिया उन्होंने कहा कि भाजपा ने 40 में से 17 महिलाओ को प्रत्याशी बनाया है जबकि कॉंग्रेस ने मात्रा 13 को यह अंतर स्पष्ट करता है कि महिलाओं के हितों की रक्षा के साथ उन्हें उचित स्थान किस पार्टी में मिलता है. इनकी राष्ट्रीय नेतृत्व विभिन्न मंचो से महिला अधिकारों की बात करती है लेकिन सिर्फ वहां जहाँ उनकी सरकार नही है छत्तीसगढ़ में महिलाओं के साथ लगातार छल किया जा रहा है पर उन्हें दिखाई नही देता प्रदेश की महिला बाल विकास मंत्री महिलाओं के लिए अपशब्द उपयोग करती है पर किसी कांग्रेसी को शर्म नही आती महिला समूहों की आय बढ़ाने की बात करने वाली कांग्रेस ने 2 साल से किसी समूह को 1 नया पैसा अंश दान के रूप में नही दिया.

पूर्व विधायक रूप कुमारी चौधरी ने भी जुबानी तरकस के तीर छोड़ने में कोई कसर नही छोड़ी उन्होंने कहा कि भुपेश क्या हुआ तेरा वादा शराब बन्दी का वादा आज घरेलू हिंसा का सबसे बड़ा कारण शराब है और बन्द करना तो दूर कोरोना काल की आड़ में एक फोन में घर पहुंच सेवा उपलब्ध करवा दी. स्वसहायता समूहों का हक मारा जा रहा है, रेडी टू इट के माध्यम से हजारों महिलाओं को रोजगार मिलता था अब वो कमीशन के चक्कर मे ठेकेदार के हाथों में देने की तैयारी है .उन्होंने कहा नरवा,गरुवा घुरवा अउ बाड़ी भ्रष्टाचार के चार चिन्हारी बन गया है ।

भाजपा जिला अध्यक्ष श्रीचंद ने कहा कि महिलाओं को छलने में प्रदेश कांग्रेस सरकार ने कोई कसर नही छोड़ी जिन स्वसहायता समूह और आंगन बाड़ी की मेरी बहनों की आमदनी बढ़ाने का वादा प्रदेश सरकार ने किया था वे आज धरने में बैठी है और कुम्भकर्णी निद्रा में लीन प्रदेश की बहरी सरकार को जगाने का प्रयास कर रही है केंद्र से मोदी जी की सरकार ने 5 किलो प्रति व्यक्ति मुफ्त राशन मार्च तक देने की घोषणा की मगर इन्होंने उसमे भी घपला कर दिया. राशन का पैसा सोनिया अम्मा को जा रहा है.

पूर्व ग्रामीण विधायक नंदकुमार साहू ने कहा अब क्षेत्र में वी आई पी विधायक का राज है विधायक से अपनी समस्या के निवारण हेतु पहले 4 सीढ़ियों से होकर गुजरना पड़ता है जनता और विधायक का सीधा संवाद तो उपलब्ध ही नही है.

राजेश मूणत ने मंच संभाला और कहा कि ” फूल नही चिंगारी है ये बीरगांव की नारी है ” जिसमे प्रदेश सरकार को आइना दिखाने का दम है. स्थायी पट्टा, सिलाई मशीन, सायकल और श्रमिको को औजार देने का काम डॉ रमन सिंह के कार्यकाल में किया जा रहा था जो अब पूर्णतः ठंडे बस्ते में है. केंद्र का 5 किलो चाँवल मुफ्त कहाँ है. अब अगर कोई कांग्रेसी आपके दरवाजे वोट मांगने आये तो पहले उससे पूछना की हमारा अधिकार और सुविधायें कहाँ है बीरगांव में पहले ना अस्पताल था और ना ही कॉलेज हमारी सरकार ने इस समस्या को समझा और बीरगांव में अस्पताल और कॉलेज दिया ।

अजय चंद्राकर का आक्रामक तेवर लगातार बरकरार है, वे सभी मुद्दों को लेकर कांग्रेस को आड़े हाथ लेने में कोई कसर नही छोड़ रहे चाहे मतदाता सूची फर्जीवाड़ा हो या बीरगांव में कांग्रेस की उदासीनता के कांग्रेस हर मोर्चे पर विफल है. उन्होंने आगे कहा कल मोर इहाँ के विधायक ले लाइव बहस चलत रिहिस एक चैनल के माध्यम ले मै पूछ पड़े हंव सत्तू भैया बीरगांव मा एक ठन काम तै या तोर पार्टी करे होही ता मोला बता मैं तो दूरबीन लेके पूरा बीरगांव घूम डारे हंव एक ठन बुता अइसे नई दिखिस जेन कांग्रेस हा कराइस हे कांग्रेस की नजर में ये केवल मंडी है जहाँ वो खरीद फरोख्त के बल पर चुनावी मैदान में है. अपराध को बढ़ावा देना, शराब बेचवाना , तस्करी करवाना यही सब काँग्रेस के काम है महिला सम्मान की चिंता अगर किसी पार्टी को है तो वह केवल भारतीय जनता पार्टी को है केंद्र की मोदी सरकार ने भारत की हर महिला को अपने परिवार की महिला माना है और घर घर शौचालय निर्माण का कार्य किया है अब महिलाओं को दिन ढलने के इन्तेजार नही करना पड़ता भुपेश बघेल ने इसे अपराधगढ़ के साथ साथ अब कर्जगढ़ भी बना दिया है प्रदेश अब तक 52000 करोड़ रुपये के कर्ज में डूब चुका है प्राधनमंत्री आवास के माध्यम 7 लाख 81 हजार गरीबो का मकान बनना था पर प्रदेश सरकार ने यह कहते हुए लौटा दिया कि इसमे प्राधनमंत्री का नाम जुड़ा है तो अन्य सुविधाएं भी केंद्र से क्यो लेते हो. मुखिया जी वह भी मत लीजिये या गरीब से बदला लेना बन्द कीजिये.

डॉ रमन सिंह और महापौर अंबिका यदु ने बीरगांव को महानगर तक पहुंचाने का स्वप्न देखा था जिसे कांग्रेस ने द्वेष की भावना के चलते मटिया मेट कर दिया अंत मे उन्होंने फर्जी वोटर पर चेतावनी दी कि बीरगांव पाकिस्तान में नही हिंदुस्तान में है यहॉं किसी गुण्डे मवाली की दादागिरी नही चलने देंगे यदि किसी ने मतदान में फर्जीवाड़ा करने की कोशिश की तो उसकी ईंट से ईंट बजा देंगे ।

मंच संचालन महिला मोर्चा जिला अध्यक्ष सीमा संतोष साहू कर रही थी कार्यक्रम के अंत में उपस्थित सभी महिलाओं को शपथ दिलाई गई एवं राष्ट्रगान गाया गया । ये भी थे उपस्थित मिनी पाण्डेय,मिली बनर्जी, कपिला सिंह,श्रीमती धुरंधर आदि.

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!