सालसा में राज्य एवं जिला विधिक सेवा प्राधिकरणों के कर्मचारियों हेतु आयोजित दो दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़, बिलासपुर

विधिक सेवा प्राधिकरण कार्यालय में आने वाले प्रत्येक जरूरत मंद व्यक्तियों को उन्हें उनकी पात्रता के अनुसार यथोचित विधिक सहायता, सलाह एवं  कानूनी सहयोग प्रदान करने में कर्मचारियों की महत्वपूर्ण भूमिका होती है, इसलिए प्रत्येक कर्मचारी का यह नैतिक जिम्मेदारी है कि वह उनकी समस्याओं को पूरी गंभीरता के साथ सुनकर उन्हें सम्मान पूर्वक विधिक सहायता एवं सलाह प्रदान करने का प्रयास करें क्योंकि जो व्यक्ति प्राधिकरण में आता है वह निश्चित रूप से आर्थिक एवं अन्य परेशानियों से ग्रसित होता है, एवं एक न्याय की आशा में आता है। उक्त संदेश राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण (सालसा) के माननीय कार्यपालक अध्यक्ष जस्टिस गौतम भादुड़ी के द्वारा राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण, पुराना उच्च न्यायालय भवन बिलासपुर के सभागार में सालसा एवं जिला विधिक सेवा प्राधिकरणों के वरिष्ठ कर्मचारियों हेतु आयोजित दो दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम में सदस्य सचिव, सालसा के माध्यम से दिया गया।

सालसा के सदस्य सचिव आनंद प्रकाश वारियाल ने प्रशिक्षण कार्यक्रम के प्रारम्भ में उपस्थित समस्त कर्मचारियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि प्राधिकरण के हमारे  कर्मचारी न्याय प्रदान करने के प्रारंभिक आधार स्तम्भ है, जिनके अथक प्रयासों के द्वारा ही हम लक्ष्य को आसानी से उचाईयों तक प्राप्त करते हैं।  इसलिये सभी कर्मचारीगण अपने कर्तव्यों का पालन पूरी निष्ठा से पूर्ण करने का प्रयास करें तथा नालसा एवं सालसा से प्राप्त होने वाले सभी निर्देर्शो का पालन समय पर पूर्ण करें, सालसा द्वारा चाही गयी जानकारियों को तत्परता से पालन करना भी सुनिश्चित करें। उनके द्वारा कर्मचारियेां से छत्तीसगढ़ को भारत का श्रेष्ठतम प्राधिकरण बनाने में का आव्हान किया गया। उन्होंने सभी कर्मचारियों को आश्वास्त किया कि वे किसी भी समय कोई भी समस्या या परेशानी आये तो सीधे उनसे संपर्क कर सकते है।

सालसा के उप सचिव श्री गिरिश कुमार मंडावी ने सम्बोधित करते हुए कहा कि कर्मचारीगण अपने पदीय कर्तव्यों का निर्वहन उचित ढंग से करते हुए जिला एवं राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण का नाम, समाज के कमजोर वर्ग के व्यक्तियों को विधिक सहायता प्रदान कर रोशन करने का अथक प्रयास करें।

उक्त प्रशिक्षण कार्यक्रम में विशेष रूप से उपस्थित श्री शशांक शेखर दुबे विधिक सहायता अधिकारी (से0नि0) ने अपने 37 साल के सेवा का अनुभव साझा करते हुए अपना श्रेष्ठतम योगदान देने को कहा।

प्रशिक्षण कार्यक्रम के दौरान सालसा के नीलेश तिवारी द्वारा स्थापना शाखा से संबंधित, राजेश साहू विनोद तिवारी द्वारा बजट एवं लेखा से संबंधित,  शिव शुक्ला द्वारा पीड़ित क्षतिपूर्ति एवं अन्य योजनाओं से संबंधित, सुनील शर्मा द्वारा मीडियेशन संबंधी जानकारी प्रदान की गई।

अवगत हो कि छत्तीसगढ़ राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण एवं समस्त जिला विधिक सेवा प्राधिकरणों में पदस्थ वरिष्ठ कर्मचारियों हेतु दिनांक 09 एवं 10 दिसम्बर, 2023 को सालसा के सभागार में दो दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। उपरोक्त प्रशिक्षण कार्यक्रम में सालसा एवं जिला विधिक सेवा प्राधिकरणों से 68 अधिकारी एवं कर्मचारीगण सम्मिलित हुए।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!