पत्थलगांव से कुनकुरी तक जल्दी ही बनेगी सड़क, आवागमन होगा बेधड़क, मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के निर्देश के बाद कार्यों में आई प्रगति

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़, जशपुर

जशपुरनगर : पत्थलगांव से कुनकुरी के बीच निर्माणाधीन राष्ट्रीय राजमार्ग 43 में आवागमन करने वाले आमनागरिको कि समस्याएं शीघ्र ही दूर होंगी। सड़क पर उन्हें हिचगोले खाते नहीं गुजरना पड़ेगा और न ही कही आने जाने में अपना कीमती समय बर्बाद करना पड़ेगा। मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय के निर्देश के पश्चात पत्थलगांव से कुनकुरी के बीच सड़कों के कार्यों को तेजी से पूरा किया जा रहा है। मजदूरों की संख्या बढ़ाई गई है। सड़क निर्माण कार्य कराने वाली कंपनी को भी इस संबंध में कड़े निर्देश दिए गए हैं। मुख्यमंत्री के निर्देश के पश्चात कलेक्टर डॉ रवि मित्तल द्वारा भी सड़क के कार्यों का निरीक्षण कर हर दिन के कार्यों की समीक्षा की जा रही है। कंपनी के प्रतिनिधि के मुताबिक सीसी रोड़ के निर्माण कार्य को इस माह के अंत तक पूर्ण कर लिया जाएगा।

जशपुर मुख्यालय सहित यहां से पत्थलगांव और अन्य स्थानों में आने-जाने के लिए महत्वपूर्ण नेशनल हाईवे-43 सड़क निर्माण कार्य की गति को अब बढ़ा दिया गया है। मुख्यमंत्री श्री विष्णुदेव साय के निर्देश के पश्चात टीबीसीएल कंपनी के द्वारा सड़क में जगह-जगह अतिरिक्त मजदूर लगाकर काम कराया जा रहा है। कंपनी के प्रतिनिधि ने बताया कि पथलगाँव शहर में सीसी रोड़ का काम दिसंबर महीने में पूरा कर लिया जाएगा। इस मार्ग में स्थित झंडा घाट में पहाड़ की कटिंग का काम चल रहा है। इसी तरह बेला घाट में घाट कटिंग के कार्यों और डीएलसी, जीएसबी, मिट्टी के कार्यों को तेजी से किया जा रहा है। यहां सीसी रोड निर्माण पूरी प्रगति से चल रहा है। बंदरचुआ के पास कंपनी ने लगभग 1 किलोमीटर सीसी रोड का निर्माण पूरा कर लिया है। अभी कंपनी द्वारा 5 से 6 अतिरिक्त एक्सकेविटर खुदाई और मिटटी हटाने के कार्यों में लगाया गया है। बंदरचुआ से तामासिंहा और तामासिंहा से नवाटोली होते हनुमान टेकरी की तरफ़ जल्दी ही सीसी रोड का निर्माण कर दिया जाएगा। सड़क का निर्माण करने वाली कंपनी द्वारा अतिरिक्त डीएलसी पेवर और सीसी रोड का पेवर भी मोबलाइज किया गया है, जिससे कार्य जल्द से जल्द पूरा किया जा सके। कंपनी के प्रतिनिधि द्वारा बताया गया कि ईब, नैनी सहित अन्य नदियों में पुल निर्माण के कार्यों के लिए एक्सपर्ट इंजीनियर और लगभग 200 अनुभवी मजदूर लगाए गए हैं। पत्थलगांव से लेकर कुनकुरी तक के सड़क के कार्यों में विलंब न हो और कार्य तय सीमा पर पूर्ण हो सके, इस पर ध्यान केन्द्रित कर कार्य कराएं जा रहे हैं। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के साथ ही मुख्यमंत्री श्री विष्णुदेव साय ने पत्थलगांव से लेकर कुनकुरी तक के सड़क निर्माण की गति को बढ़ाने और जल्दी ही पूरा करने के निर्देश दिए हैं। सड़क के बनने से इस मार्ग पर आवागमन करने वालों की बड़ी सहूलियत मिलेगी। वे सुगम तरीके से बेधड़क सड़कों पर यात्रा कर सकेंगे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!