चोरी पर पुलिस की वैधानिक कार्यवाही : दो आरोपियों को किया गया गिरफ्तार, आरोपियों को भेजा गया न्यायिक रिमाण्ड पर.

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ – बिलासपुर                                    

बिलासपुर : प्रकरण के संबंध में पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मामले का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है कि प्रार्थिया सुकृता लोनिया पिता जयप्रकाश लोनिया उम्र 33 वर्ष निवासी कोरमी थाना सिरगिट्टी का दिनांक 28 अगस्त 2023 को थाना उपस्थित आकर रिपोर्ट दर्ज करायी थी कि दिनांक 27 अगस्त 2023 के रात्रि 11:30 बजे के मध्य कोई अज्ञात व्यक्ति घर में घुसा हुआ था, तब प्रार्थिया आहट पाकर जगी और पति को आवाज दी तो अज्ञात व्यक्ति प्रार्थिया को धक्का मारकर गिराते हुये भाग गया। प्रार्थिया और उसके पति घर के बाहर आये तो घर के बाहर एक स्कूटी क्रमांक सीजी 10 बीके 6880 खड़ी थी, शायद स्कूटी अज्ञात व्यक्ति का होगा जो चोरी करने के लिये घर में घुसा हुआ था। जिसकी रिपोर्ट पर अपराध पंजीबध्द कर विवेचना कार्यवाही में लिया गया। प्रकरण की विवेचना के दौरान स्कूटी मोसा क्रमांक सीजी 10 बीके 6880 के वाहन स्वामी की जानकारी प्राप्त कर वाहन स्वामी लक्की यादव पिता गुड्डू यादव उम्र 26 वर्ष निवासी शारदा मंदिर के पास नयापारा सिरगिट्टी का पतासाजी कर पकडकर थाना लाकर पूछताछ करने पर अपने साथी छोटू केवट के साथ कोरमी आम्रपाली गार्डन स्थित प्रार्थिया के घर में चोरी करने के इरादे से घर में घुसना बताया।

आरोपी लक्की यादव के निशादेही पर छोटू केवट को पकड़ कर थाना लाकर पूछताछ किया, जिन्होंने अपने साथी के साथ चोरी में शामिल होना बताया। प्रकरण के आरोपियों के विरूध्द अपराध धारा सदर का अपराध घटित करना पाये जाने से दोनो आरोपियों को विधिवत् गिरफ्तार कर गिरफ्तारी की सूचना से परिजन को अवगत कराकर दिनांक 12 दिसंबर 2023 को माननीय न्यायालय में प्रस्तुत किया गया जहां से उन्हें न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया। 

इस प्रकरण की सम्पूर्ण कार्यवाही में थाना प्रभारी सिरगिटटी निरीक्षक नवीन देवांगन, प्रधान आरकक्ष 610 शोभित केवट, आरक्षक विरेन्द्र राजपूत, आरक्षक विरेन्द्र साहू, आरक्षक संजय यादव, आरक्षक अशोक कोरम एवं आरक्षक केशव मार्को की महत्वपूर्ण भूमिका रही है

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!