नवसंकल्प शिक्षण संस्थान के छात्र असीम तिग्गा का चयन हुआ सीआइएसएफ में

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़, जशपुर

डीएमएफ मद अंतर्गत जिला प्रशासन द्वारा संचालित नवसंकल्प शिक्षण संस्थान के छात्र असीम तिग्गा का चयन सीआइएसएफ (केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल) में फायरमैन के रूप में हुआ है। 

ज्ञात है की इस पद में चयन हेतु कड़ी शारीरिक दक्षता परीक्षा, लिखित परीक्षा एवं मेडिकल से गुजरना पड़ता है, जनरल ड्यूटी सिपाही की तैयारी कर रहे छात्रों में सी आई एस एफ  में जाने हेतु विशेष आकर्षण रहता है। इसमें ड्यूटी सिर्फ मेट्रो सिटी, एअरपोर्ट और सार्वजनिक उपक्रम जैसे औद्योगिक क्षेत्रों में ही लगती है।  संस्थान के छात्र असीम ने अपनी कड़ी मेहनत, लगन और संस्थान के मार्गदर्शन से इन सभी बाधाओं को पार करने में सफलता पायी है। असीम जशपुर जिले के ग्राम तमामंडा विकासखंड फरसाबहार के रहने वाले हैं और उन्होंने नवसंकल्प संस्थान में मई 2023 से सितम्बर 2023 तक 4 महीने की आवासीय व्यवस्था में रह कर तैयारी की। उनकी बेसिक ट्रेनिग फरवरी माह से राजस्थान में शुरू होगी। असीम की इस सफलता में संस्थान के सभी शिक्षक एवं प्राचार्य डॉ. अनिल कुमार श्रीवास्तव ने बधाई देते हुए भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं।

वर्तमान में नवसंकल्प में छग पीएससी, व्यापम एवं एसएससी जीडी हेतु बैच संचालित हैं जिसमे कुल 60 छात्र-छात्राएं आवासीय व्यवस्था में रह कर तैयारी कर रहे हैं। वर्ष 2023 में अब तक संस्थान के कुल 23 छात्र-छात्राओं ने विभिन्न प्रतियोगी परीक्षा पास कर शासकीय सेवाओं के लिए चयनित हो चुके हैं ।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!