जंगल के रास्ते गांजा पार कर रहे आरोपी को लैलूंगा पुलिस ने घेराबंदी कर पकड़ा, आरोपी पर थाना लैलूंगा में एनडीपीएस एक्ट के अंतर्गत की गई कार्यवाही…. भेजा गया न्यायिक रिमांड पर !

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ – रायगढ़

रायगढ़ : वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री सदानंद कुमार द्वारा कल दिनांक 17 दिसंबर 2023 को एसडीओपी धरमजयगढ़ श्री दीपक मिश्रा के साथ धरमजयगढ़ डिवीजन के सभी थाना प्रभारियों की अपराध समीक्षा बैठक लेकर क्षेत्र में अवैध शराब, गांजा, नशीली दवाओं की अवैध खरीदी-बिक्री पर मुखबिर लगाकर प्रभावी कार्यवाही के निर्देश दिए गए थे। निर्देशों के पालन में थाना प्रभारी लैलूंगा निरीक्षक मोहन भारद्वाज द्वारा एसडीओपी धरमजयगढ़ के मार्गदर्शन पर थाना क्षेत्र में लगाए गए मुखबिर को सक्रिय कर सूचनाएं देने निर्देशित किया गया, जिस पर थाना प्रभारी लैलूंगा को मुखबिर से सूचना मिली थी कि की भेलवांटोली का नीलमणी यादव क्षेत्र में अवैध बिक्री के लिए उड़ीसा से गांजा लेकर आता है और आज भी गांजा लेने ओड़िसा गया है, जो भेलवांटोली जंगल रास्ता से खम्हार की ओर आ रहा है।

तत्काल थाना प्रभारी द्वारा सहायक उपनिरीक्षक चंदन सिंह नेताम के हमराह स्टॉफ को ब्रीफ कर रेड कार्यवाही के लिए रवाना किया गया। लैलूंगा पुलिस की टीम द्वारा भेलवांटोली जंगल में घेराबंदी कर एक व्यक्ति को बोरी में पैदल कुछ संदिग्ध सामग्री ले जाते हुए रोका गया, जिसे पुलिस कार्यवाही की जानकारी देकर उसके कब्जे में रखे प्लास्टिक बोरे की विधिवत तलाशी ली गई, जिसके अंदर 15 नग खाकी रंग के पेपर से लिपटा हुआ मादक पदार्थ गांजा पाया गया। प्रत्येक पैकेट में एक-एक किलो गांजा जुमला 15 किलो कीमती 1,80,000/- रुपए का गांजा बरामद हुआ, जिसके संबंध में आरोपी से पूछताछ करने पर कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया। आरोपी का कृत्य धारा 20 (बी) एनडीपीएस एक्ट के तहत अपराध पाए जाने पर आरोपी नीलमणी यादव पिता अंगद राम यादव उम्र 41 साल साकिन भेलवांटोली थाना लैलूंगा को मय मादक पदार्थ गांजा के थाना लैलूंगा लाया गया। आरोपी पर थाना लैलूंगा में एनडीपीएस एक्ट के अंतर्गत कार्यवाही कर आरोपी को आज दिनांक 18 दिसंबर 2023 को न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है।

एसडीओपी दीपक मिश्रा के मार्गदर्शन पर गांजा रेड कार्यवाही में थाना प्रभारी लैलूंगा निरीक्षक मोहन भारद्वाज, सहायक उपनिरीक्षक चंदन सिंह नेताम, प्रधान आरक्षक भेनानासियुस खेस्स, आरक्षक हेलारियुस तिर्की, आरक्षक सुमित एक्का और आरक्षक सुखदेव साय की महत्वपूर्ण भूमिका रही है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!