कलेक्टर के निर्देश पर आश्रम-छात्रावासों में निरीक्षण करने पहुंच रहे जिला अधिकारी : स्वच्छता, शिक्षा, ठंड से बचाव हेतु की गई व्यवस्था पर बच्चों से लिया जा रहा फीडबैक

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़, अम्बिकापुर : बीते दिनों देर रात को कलेक्टर श्री कुंदन कुमार ने शहर में स्थित छात्रावासों का औचक निरीक्षण किया था जिसके बाद कलेक्टर ने सभी एसडीएम सहित जिला अधिकारियों को भी शाम में आश्रम छात्रावासों के निरीक्षण कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए थे।

इस कड़ी में जिला अधिकारी आश्रम और छात्रावासों में बालक-बालिकाओं हेतु आवश्यक व्यवस्था सहित सुरक्षा मानकों के जांच निरीक्षण पर पहुंच रहे हैं। जिला प्रशासन की टीम द्वारा औचक निरीक्षण में आश्रम-छात्रावास में अधीक्षक-अधीक्षिका की उपस्थिति की जांच की गई। छात्रावासों में गार्ड की उपस्थिति की जांच के साथ निगरानी रखने तथा बाहरी व्यक्ति का प्रवेश वर्जित करने कहा गया, इसके साथ ही बालिका छात्रावासों में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था किए जाने निर्देशित किया गया है।

निरीक्षण के दौरान ठंड से बचाव हेतु पर्याप्त व्यवस्था की जांच की गई तथा खिड़कियां एवं वेंटिलेशन ढके जा रहे हैं। इसके साथ ही भोजन की गुणवत्ता, शैक्षणिक स्तर, शौचालय की स्थिति, परिसर में पर्याप्त रोशनी, शयनकक्ष की व्यवस्था, स्वच्छता सहित अन्य व्यवस्थाओं की जांच कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए हैं।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!