कृषक के खेत में काट कर रखे धान की चोरी करने वाले चार आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, भेजा गया न्यायिक अभिरक्षा में.

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ – जशपुर/कुनकुरी : प्रकरण के संबंध में पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मामले का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है कि प्रार्थी जितेन्द्र राम उम्र 28 साल निवासी कन्दराई ने दिनांक 20 दिसंबर 2023 को थाना सन्ना में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि इनके खेत में हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी धान की फसल लगाये थे, जो धान पकने के उपरांत काटकर खेत में ही छोड़ दिये थे।

वह उक्त दिनांक को अपने गांव के एक व्यक्ति के साथ मिलकर धान को उठाने हेतु खेत में गया तो देखा कि इसके गांव के 1-राजकिशोर राम उम्र 48 साल, 2-सुखदेव राम उम्र 46 साल, 3-विसुन प्रसाद उम्र 42 साल एवं 4-मुसन राम उम्र 27 साल सभी निवासी कन्दराई थाना सन्ना एक साथ मिलकर प्रार्थी के धान को उठा रहे थे। प्रार्थी द्वारा उन्हें मना करने पर वह नहीं माने एवं प्रार्थी को वहां से भगा दिये। बाद में वे चारों मिलकर प्रार्थी के धान को उठाकर चोरी कर लिये। प्रार्थी की रिपोर्ट पर उक्त धारा सदर का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

प्रकरण की विवेचना के दौरान थाना सन्ना स्टॉफ द्वारा तत्परतापूर्वक कार्यवाही कर आरोपियों के निवास पर दबिश देकर उन्हें अभिरक्षा में लिया गया, पूछताछ में उनके द्वारा धान की चोरी करना स्वीकार किये एवं उनके मेमोरंडम से चोरी किया हुआ धान सभी आरोपियों से 02-02 बोरी को जप्त किया गया। आरोपियों के विरूद्ध पर्याप्त अपराध सबूत पाये जाने पर उन्हें दिनांक 21 दिसंबर 2023 को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया। इस प्रकरण की विवेचना एवं आरोपीगणों को गिरफ्तार करने में निरीक्षक हर्षवर्धन चैरासे, आरक्षक प्रदीप तिर्की, आरक्षक प्रदीप खलखो, गर सैनिक शिवशंकर रवि का सराहनीय योगदान रहा है

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!