कलेक्टर की अध्यक्षता में जिला स्तरीय टास्क फोर्स समिति की बैठक संपन्न, जिले में वैक्सीनेशन का प्रतिशत बढ़ाने पर जोर, संबंधित विभागों को समन्वय बनाकर काम करने के निर्देश

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो,

नारायणपुर, कलेक्टर धर्मेश कुमार साहू ने कलेक्टोरेट सभाकक्ष में आज जिला स्तरीय टास्क फोर्स समिति की बैठक ली। बैठक में कलेक्टर श्री साहू ने कहा कि जिले में ओरछा विकासखंड में वैक्सीनेशन का कार्य अपेक्षित रूप से पूरा नहीं हो पाया है। इस क्षेत्र में अधिक से अधिक वैक्सीनेशन करने की कार्यवाही की जाये। इसके लिए उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों और मैदानी अमलों को कार्ययोजना बनाकर वैक्सीनेशन करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन कार्य के लिए गठित चिकित्सकों का दल समय पर निर्धारित स्थान पर पहुंचना सुनिश्चित करें। वैक्सीनेशन कार्य में तेजी लाने के लिए उन्हांेंने महिला एवं बाल विकास विभाग के अधिकारी को निर्देश दिये और कहा कि विभाग के मैदानी अमले जिसमें आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिका शामिल है। इस कार्य में स्वास्थ्य विभाग के साथ पर्याप्त समन्वय बनाकर सहयोग सुनिश्चित करे। कलेक्टर ने राजस्व विभाग के अधिकारियों से भी कहा कि तहसीलदार एवं एसडीएम राजस्व विभाग के अमले, विशेषकर पटवारी, कोटवार को सजग करें और उन्हें वैक्सीनेशन कार्य में सहयोग के लिए निर्देशित करें। जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारीगण भी अपने अधिनस्त सचिव सहित अन्य स्थानीय लोगों जिनमें पंच एवं सरपंच भी शामिल है, उनका पर्याप्त सहयोग लेवंे।

कलेक्टर ने कहा कि वैक्सीनेशन के लिए कैंप में जाने वाली टीमें प्रतिदिन रिपोर्ट देने के साथ मैदानी अमले के सहयोग एवं टीकाकरण रजिस्टर की भी जानकारी दें। इसके अलावा शिक्षा विभाग एवं महिला एवं बाल विकास तथा स्वास्थ्य विभाग के मैदानी अमले से सहयोग लें। साथ स्कूली बच्चों को भी अन्य लोगों को वैक्सीनेश कराने के लिए प्रेरित करने कहें। उन्होंने जिले के नगरीय क्षेत्रों में विशेषकर नारायणपुर नगर पालिाक क्षेत्र में जहां टीकाकरण का प्रतिशत कम है, वहां मुख्य नगर पालिका अधिकारी, सीएमएचओ मिलकर कार्ययोजना बनायें, सूची तैयार करें और जरूरत पड़ने पर घर-घर दस्तक देकर उनका वैक्सीनेशन कार्ड देखें। उन्होंने इस कार्य में अन्य विभागीय अधिकारियों केा भी सहयोग देने कहा। बैठक में डीएफओ श्री शशिदानंदन के, एसडीएम श्री जितेन्द्र कुर्रे, डिप्टी कलेक्टर श्री रामसिंग सोरी, उपसंचालक कृषि श्री बीएस बघेल, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ बीआर पुजारी, जिला शिक्ष अधिकारी श्री जीआर मंडावी, मुख्य नगर पालिका अधिकारी श्री मोबिन अली के अलावा विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!