दूसरे के जमीन की ऋण पुस्तिका में अपना फोटो लगाकर जमीन दिखाकर 13 लाख 20 हजार रूपये की धोखाधड़ी मामले में पुलिस ने एक आरोपी को किया गिरफ्तार

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़, सूरजपुर : दिनांक 27.06.23 को ग्राम सेंधोपारा भटगांव निवासी केशव प्रसाद ने थाना भटगांव में रिपोर्ट दर्ज कराया कि शाहबुद्दीन निवासी मरहट्टा प्रतापपुर व 1 अन्य व्यक्ति के द्वारा दिनांक 28/09/22 से 03/04/23 के मध्य एक राय होकर दूसरे की जमीन की ऋण पुस्तिका में अपना-अपना फोटो चश्पा कर इसे ग्राम सत्यनगर में दूसरे की जमीन दिखाकर जमीन को चार एकड़ होना बताकर 3 लाख रूपये प्रति एकड़ में बिक्री करने का सौदा तय कर रकम ट्रांसफर करवाकर और अलग-अलग तिथियों में नगदी तथा जमीन संबंधी दस्तावेज तैयार करवाने के नाम पर कुल 13 लाख 20 हजार रूपये प्राप्त कर छलपूर्वक लेकर धोखाधड़ी व ठगी करने संबंधी शिकायत देने पर थाना भटगांव में आरोपियों के विरूद्ध अपराध क्रमांक 73/23 धारा 420, 34 भादसं. के तहत मामला पंजीबद्ध किया गया था।

पुलिस अधीक्षक सूरजपुर आई कल्याण एलिसेला ने पुराने लंबित मामले में फरार आरोपियों की पतासाजी कर जल्द पकड़ने के निर्देश थाना-चौकी प्रभारियों को दिए थे। थाना भटगांव पुलिस के द्वारा मामले की विवेचना के दौरान प्रार्थी के बैंक खाता की जानकारी हासिल करते हुए आरोपी की पतासाजी के दौरान मुखबीर की सूचना पर दबिश देकर आरोपी शाहबुद्दीन पिता रज्जाक उम्र 58 वर्ष निवासी ग्राम मरहट्टा, थाना प्रतापपुर को पकड़ा गया। पूछताछ पर आरोपी ने बटवारे की रकम को खर्च कर देना बताया है जिसे गिरफ्तार किया गया है।

इस कार्यवाही में थाना प्रभारी भटगांव राजेन्द्र साहू, एसआई अश्वनी पाण्डेय, एएसआई लालचंद कुजूर, प्रधान आरक्षक पूरनचंद राजवाड़े, मनोज जायसवाल, विनोद प्रताप सिंह, संतोष जायसवाल व वाहिद हुसैन सक्रिय रहे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!