बी.एड की फर्जी अंकसूची तैयार करके शिक्षाकर्मी के पद में नौकरी करने वाली के झूठे शपथ-पत्र का सत्यापन करने वाला आरोपी हुआ गिरफ्तार, भेजा गया न्यायिक रिमांड पर जेल.

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ – जांजगीर-चांपा : प्रकरण के संबंध में पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मामले का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है कि प्रार्थी नंदराम वर्मा उम्र 45 साल साकिन छेछर मलदा कसडोल के द्वारा रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी कि कुमारी मंदोदरी वर्मा उम्र 47 साल साकिन सरवानी बलौदाबाजार थाना कसडोल (छ.ग.) के द्वारा बी.एड की फर्जी अंकसूची तैयार करके झूठा शपथ-पत्र पेश कर ग्राम बरंगाव जनपद पंचायत नवागढ़ में कस्तूरबा गांधी आश्रम में शिक्षाकर्मी वर्ग 02 के पद पर वर्ष 2008 से पदस्थ है। रिपोर्ट पर थाना नवागढ़ में अपराध धारा सदर कायम कर विवेचना कार्यवाही में लिया गया।

विवेचना के दौरान कुमारी मंदोदरी वर्मा के पेश करने पर बी.एड. की अंकसूची को जप्त कर गुरुघासीदास विश्व विद्यालय बिलासपुर से अंकसूची के संबंध में जानकारी एवं उत्तीर्ण शिक्षा अध्ययन संस्थान बिलासपुर में बी.एड में अध्ययन करने के संबंध में जानकारी लिया गया। इस संबंध में महाविद्यालय के द्वारा कु. मंदोदरी वर्मा के वर्ष 2003 में बी.एड की परीक्षा में सम्मिलित नहीं होना एवं अंक सूची जारी नहीं करना बताया गया। 

प्रकरण में विवेचना के दौरान आरोपिया मंदोदरी वर्मा उम्र 47 साल साकिन सरवानी बलौदाबाजार थाना कसडोल (छ.ग.) को माननीय न्यायालय के आदेशानुसार दिनांक 17 नवंबर 2023 को गिरफ्तार कर जमानत मुचलका पर रिहा किया गया है।

प्रकरण के आरोपी झूठा शपथकर्ता संतोष वर्मा उम्र 46 साल सरवानी बलौदाबाजार थाना कसडोल जो फरार था, जिसकी लगातार पतासाजी की जा रही थी, को दिनांक 21 दिसंबर 2023 को सकुनत पर दबिश देकर पकड़ा गया, जिसको हिरासत में लेकर मेमोरेडम कथन लिया गया। उसने बताया कि झूठा शपथ-पत्र में हस्ताक्षर करना तथा जुर्म स्वीकार करने से विधिवत गिरफ्तार कर दिनांक 21 दिसंबर 2023 को न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है। इस प्रकरण की समस्त कार्यवाही में थाना प्रभारी नवागढ़ निरीक्षक कमलेश सेंडे, सहायक उपनिरीक्षक संतोष केरकेट्टा एव आरक्षक जनक कश्यप, आरक्षक कुलदीप खुटे, आरक्षक रामदेव साहू का सराहनीय योगदान रहा है

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!