संयुक्त सचिव ने विकसित भारत संकल्प यात्रा के समंबन्ध में ली बैठक : शतप्रतिशत हितग्राहियों को योजनाओं का लाभ दिलाने का करें प्रयास – आशीष जोशी

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ – बलौदाबाजार-भाटापारा : भारत सरकार पेट्रोलियम मंत्रालय के संयुकय सचिव एवं जिले के प्रभारी अधिकारी विकसित भारत संकल्प यात्रा श्री आशीष जोशी ने शनिवार को संयुक्त जिला कार्यालय के सभाकक्ष में विकसित भारत संकल्प यात्रा के सबंध में अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने भारत सरकार की योजनाओं की पहुंच शतप्रतिशत हितग्राहियों तक पहुंचने भरसक प्रयास करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। बैठक में कलेक्टर श्री चंदन कुमार भी उपस्थित थे।

बैठक में संयुक्त सचिव ने जिले में विकसित भारत संकल्प यात्रा की तैयारी से सम्बंधित जानकारी तथा पोर्टल में प्रविष्टि की जानकारी ली। उन्होंने संकल्प यात्रा के दौरान आयोजित होने वाले शिविरों में यदि किसी योजना से सम्बंधित कोई समस्या हो तो उसे बताने कहा ताकि उसका समाधान समुचित रूप से किया जा सके। जिले में एक ही एलईडी वैन होने तथा 3 से 4 वैन की आवश्यकता होने की जानकारी देने पर उन्होंने अतिरिक्त वैन के लिए आबश्यक कार्यवाही करने कहा। श्री जोशी ने कहा कि प्रत्येक गांव को योजना से परिपूर्ण करना है। इसके लिए हर योजना के सभी हितग्राही तक योजना का लाभ पहुंचाना है। उन्होंने जिले में मत्स्य पालन तथा उद्यानिकी के क्षेत्र में उद्यमिता बढ़ाने पर विशेष जोर दिया। बैठक में कृषि, मत्स्य, उद्यानिकी, सहकारिता, महिला एवं बाल विकास, स्वास्थ्य, पशु चिकित्सा, खाद्य, एनआरएलएम आदि विभागों द्वारा संचालित केंद्रीय योजनाओं के क्रियान्वयन की समीक्षा की गई।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!