ग्राम लोइंग में चक्रधरनगर पुलिस ने चौपाल लगाकर रहवासियों को किया अपराधों के प्रति जागरूक ….नशा मुक्ति के लिये महिला ग्राम रक्षा समिति का किया गया गठन…..

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़, रायगढ़ : वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रायगढ़ सदानंद कुमार के मार्गदर्शन पर दिनांक 23.12.2023 को सामुदायिक पुलिसिंग के तहत थाना प्रभारी चक्रधरनगर निरीक्षक प्रशांत राव आहेर के नेतृत्व में चक्रधरनगर पुलिस द्वारा ग्राम लोईंग में  “पुलिस जन चौपाल” लगाया गया । थाना प्रभारी द्वारा उपस्थित रहवासियों को गांवों को अपराध व नशा मुक्त बनाने की दिशा में हर प्रकार के नशा से दूर रखने, बच्चों को शिक्षित करने तथा वर्तमान में हो रहे  अपराधों  के प्रति जागरूक रहने की महती आवश्यकता बताया है ।

टीआई प्रशांत रावे ने साइबर क्राईम के संबंध में विस्तार पूर्वक जानकारी देते हुए उपस्थित ग्रामवासियों को मोबाइल पर आए केबाईसी अपडेट या अन्य लुभावने ऑफर के लिंक को क्लिक ना करें ना ही ओटीपी शेयर करें। जागरूकता ही साइबर ठगी से बचने का सबसे बड़ा उपाय है। उन्होंने गांव में सोना चांदी चमकाने वालों, संदिग्ध फेरी वालों की तत्काल जानकारी पुलिस में देने कहा गया और गांव के छोटे-मोटे विवादों को आपसी सहमति से सुलझा लिया जाना बताए जिससे थाना व कचहरी जाने से बचा जा सके। थाना प्रभारी द्वारा नशा मुक्ति के संबंध में गांवों की महिलाओं को संगठित कर अवैध शराब बिक्री को रोकने एवम् सूचना देने हेतु उन्हें प्रेरित किया गया और महिला ग्राम रक्षा समिति का गठन किये । इस मौके पर गांव के पंच, सरपंच तथा काफी संख्या में महिला-पुरूष व थाना चक्रधरनगर के स्टाफ की  मौजूदगी रही ।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!