नए साल के समारोह के दौरान कानून व्यवस्था को लेकर रायगढ़ में सुरक्षा व्यवस्था की गई कड़ी….शहर के अलग-अलग क्षेत्रों में वाहनों की चेकिंग हुई तेज, शराब पीकर वाहन चलाने वालों पर होगी कड़ी कार्यवाही !

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ – रायगढ़ : प्रतिवर्ष 31 दिसंबर की रात्रि पुराने वर्ष की विदाई और आने वाले वर्ष के आगमन पर होटल और विभिन्न स्थानों पर कई कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं। साथ ही शहर के सार्वजनिक स्थानों, होटलों, शॉपिंग मॉल्स, पार्क में काफी संख्या में युवक-युवतियों, महिला, बच्चों की भीड़ रहती है। जिसे लेकर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के निर्देशन पर जिला मुख्यालय एवं तहसील स्तर पर शांति व्यवस्था को बनाये रखने आवश्यक पुलिस व्यवस्था लगाई गई है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री सदानंद कुमार के मार्गदर्शन पर कानून व्यवस्था ड्यूटी हेतु जिले को 2 जोन में विभक्त किया गया है। प्रथम जोन में थाना सिटी कोतवाली और चक्रधरनगर का क्षेत्र होगा तथा दूसरे जोन में थाना कोतरारोड़ और थाना जूटमिल का क्षेत्र होगा। शहर में संपूर्ण सुरक्षा व्यवस्था के प्रभारी सीएसपी रायगढ़ अभिनव उपाध्याय होंगे।

थाना कोतवाली और चक्रधरनगर थाना क्षेत्र में चिन्हित किए गए 19 फिक्स पॉइंट में अधिकारियों के साथ जवानों की तैनाती होगी। प्रथम जोन में पुलिस 3 पेट्रोलिंग और द्वितीय जोन में 2 पुलिस पेट्रोलिंग के साथ 9 फिक्स पॉइंट पर पुलिस के अधिकारी और जवान तैनात होंगे। एसएसपी सदानंद कुमार द्वारा सभी एसडीओपी को थर्टी फर्स्ट और फर्स्ट जनवरी को उनके क्षेत्र के पिकनिक स्पॉट, पार्क, मंदिरों जहां भीड़ होती है, महिला बल के साथ सादी वर्दी में जवानों को तैनात करने निर्देशित किया गया है जो विशेषकर छेड़खानी पर नजर रखेगें। पिकनिक स्पॉट पर मदिरापान करने वालों पर भी कार्यवाही का निर्देश दिया गया है।

आज से ही जिले के सभी थाना क्षेत्र अंतर्गत वाहनों चालकों के ब्रीथ एनालाइजर से जांच की जा रही है। ज्ञात हो कि शराब पीकर वाहन चलाने पर भारी जुर्माना का प्रावधान है। पुलिस टीमों के द्वारा ढाबा, होटल में भी अवैध शराब की जांच की जा रही है। किसी भी प्रकार की सूचना देने पुलिस कंट्रोल रूम का नंबर 9479193299 तथा डायल 112 एक्टिवेट रहेगा। यह कार्यवाही निरंतर जारी रहेगी।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!