देशव्यापी हड़ताल को लेकर जिला प्रशासन और पुलिस अधिकारियों ने ली वाहन चालक संघ की संयुक्त बैठक….. भारतीय न्याय संहिता की धारा 106(2) का सही अर्थ और उसकी व्याख्या कर दी गई समझाईश.

समदर्शी न्यूज़ – रायगढ़ : हिट एंड रन केस को लेकर बीते दो दिनों से देशव्यापी हड़ताल के आज दूसरे दिन सुबह से ही पुलिस मुस्तैद थी। विभिन्न चौक-चौराहों पर जहां ट्रेलर/ट्रक वाहन संघ द्वारा इकट्ठा हुए थे। उन्हें पुलिसकर्मियों द्वारा नियंत्रण कक्ष रायगढ़ में आयोजित बैठक में शामिल होने हेतु तलब किया गया, जिस पर वाहन चालक संघ, ट्रेलर मालिक संघ और ऑटो चालक संघ के पदाधिकारी और सदस्यगण भारी संख्या में पुलिस नियंत्रण कक्ष में उपस्थित हुए। मौके पर ही जिला अभियोजन अधिकारी श्री सिद्वार्थ ठाकुर द्वारा सबसे पहले भारतीय न्याय संहिता की धारा 106(2) का सही अर्थ और उसकी व्याख्या कर समझाइए दी गई। साथ ही साथ रायगढ़ पुलिस द्वारा इस कानूनी प्रावधान के संबंध में एक व्याख्या नोट पृथक से वाहन चालक संघ को शेयर किया गया है।

मीटिंग में उपस्थित पुलिस अनुविभागीय अधिकारी धरमजयगढ़ दीपक मिश्रा द्वारा वाहन चालक संघ के सदस्यगणों को प्रशासन और पुलिस की दी गई समझाइश का पालन करने के विषय में बताया गया। साथ ही आवश्यक वस्तुओं जैसे फ्यूल टैंक, अनाज, दवाईयां इत्यादि के परिवहन को बाधित ना करने और हड़ताल खत्म करने की अपील की गई।

एसडीएम रायगढ़ गगन शर्मा ने बीते दो दिनों में जिले की लॉ एंड ऑर्डर की जानकारी दी गई और हड़ताल से आमजन को हो रही समस्याओं के संबंध में वाहन चालक संघ के पदाधिकारी और ड्रायवरों को अवगत कराते हुए जल्द हड़ताल समाप्त करने की अपील किया गया। मीटिंग के पश्चात संघ के पदाधिकारियों और ड्रायवरों ने आश्वस्त किया कि उनकी हड़ताल से आमजन को परेशानी नहीं होगी।

मीटिंग में ट्रैफिक डीएसपी रमेश चंद्रा, चालक संघ के संजय बाजपेयी, सतीश कुमार चौबे, विकास अग्रवाल, सुरेश अग्रवाल, सत्यदेव तिवारी, चिंतामणी शर्मा, मनोज सिंह, फुलेन्द्र मिश्र, अरविंद दुबे, शशिभूषण, एजाज अहमद, मुकेश चौबे, मोह. रूस्तम, संस्कार भारती, संजीत चौहान, कैलाश सिंह, जगत राम, सतीश मिश्रा,  रवि सागर, संजय अग्रवाल के साथ अन्य सदस्यगण उपस्थित थे।

Advertisements
error: Content is protected !!