24 घंटे में अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझाते हुए थाना सूरजपुर पुलिस ने किया दो आरोपियों को गिरफ्तार !

समदर्शी न्यूज़ – सूरजपुर : प्रकरण के संबंध में पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार दिनांक 03 जनवरी 2024 को ग्राम नमदगिरी निवासी नरेश देवांगन ने थाना सूरजपुर में सूचना दी थी कि उसके भतीजा 30 वर्षीय सुनील देवांगन का शव सोहन के खेत में पड़ा है। सूचना पर पुलिस मर्ग कायमी कर मौके पर पहुंची।

मामले की सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक सूरजपुर श्री आई कल्याण एलिसेला ने पुलिस अधिकारियों, एफएसएल व डॉग स्क्वायड की टीम को मौके पर भेज बारीकी से साक्ष्य संकलन कर मामले का खुलासा करने के निर्देश दिए। मामले की बारीकी से जांच के क्रम में शव पंचनामा के बाद मृतक का पीएम कराया गया, जिसमें डॉक्टर के द्वारा मृतक की मृत्यु हत्यात्मक लेख किए जाने पर अपराध क्रमांक 03/24 धारा 302 भादवि के अंतर्गत मामला पंजीबद्ध किया गया।

विवेचना के दौरान जानकारी सामने आई कि मृतक की पत्नी का रामकुमार के साथ अवैध संबंध है। पुलिस ने संदेही रामकुमार केंवट को दबिश देकर पकड़ा, पूछताछ पर उसने बताया कि मृतक सुनील देवांगन की पत्नी लक्ष्मी देवांगन के साथ उसका अवैध संबंध है, जिस कारण उसके घर में आना जाना था। जिस कारण लक्ष्मी देवांगन के साथ मिलकर सुनील की हत्या करने की योजना बनाया और दोनों के द्वारा 02 जनवरी के रात्रि में सुनील को गमछे से गला दबाकर हत्या करना तथा साक्ष्य छुपाने के नियत से शव को खेत में फेंक देना बताया।

जिसके बाद पुलिस ने लक्ष्मी देवांगन को पकड़ा। आरोपियों के निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त आलाजरब जप्त कर प्रकरण में धारा 201, 34 भादवि जोड़ते हुए आरोपी रामकुमार केंवट पिता गोपाल केंवट उम्र 32 वर्ष एवं लक्ष्मी देवांगन पति स्वर्गीय सुनील देवांगन उम्र 28 वर्ष निवासी ग्राम नमदगिरी, थाना सूरजपुर को गिरफ्तार किया गया।

इस प्रकरण की कार्यवाही अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शोभराज अग्रवाल व एसडीओपी सूरजपुर नंदिनी ठाकुर के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी सूरजपुर विमलेश दुबे, एएसआई अरूण गुप्ता, एएसआई संजय सिंह, प्रधान आरक्षक राहुल गुप्ता, प्रधान आरक्षक मोहम्मद तालिब शेख, आरक्षक लक्ष्मी नारायण मिर्रे, आरक्षक हरिशंकर सिंह व आरक्षक संदीप शर्मा सक्रिय रहे।

Advertisements
error: Content is protected !!